Balodabazar ultratech plant accident news update

बलौदाबाजार संयंत्र हादसा: हरकत में आया प्रशासन, इन 8 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, तीन की हुई थी मौत

Edited By :   Modified Date:  July 28, 2023 / 06:46 PM IST, Published Date : July 28, 2023/6:46 pm IST

बलौदाबाजार : जिले के हिरमी स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट संयंत्र में पिछले दिनों हुए हादसे और इस हादसे में तीन मजदूरों की मौत के बाद प्रशासन ने अब जाकर कार्रवाई की हैं। (Balodabazar ultratech plant accident news update) पुलिस ने इस मामले पर प्लांट के ठेकेदार, सुपरवाइजर और संयंत्र यूनिट हेड समेत 8 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किया है। सभी के खिलाफ सुहेला थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। सभी के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की तैयारी पूरी कर ली गई है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का भोपाल दौरा निरस्त, अब इस दिन करेंगे वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक

क्या था मामला

दरअसल इसी महीने के 18 जुलाई को बलौदाबाजार जिले हिरमी में स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट में सामने आये एक बड़े औद्योगिक हादसे में तीन मजदूरों की मौत हो गई थी। जबकि तीन अन्य घायल हो गए थे जिन्हे राजधानी के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बलौदाबाजार पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने घटना की पुष्टि की थी। प्रारंभिक जांच से पता चला था कि प्लांट में ऑक्सीजन सिलेंडर फट गया था।

राशन कार्ड धारकों के लिए जरूरी खबर, जल्द कर लें ये काम, नहीं तो बाद में होगा पछतावा…

इस घटना के बाद मजदूर और ग्रामीण भड़क गए थे। उन्होंने उसी वक्त काम बंद कर संयंत्र का गेट जाम कर दिया था। काफी हंगामे और प्रबंधन के साथ अनेक दौर की बातचीत के बाद आखिरकार परिजनों और प्रबंधन के बीच समझौता हुआ था। (Balodabazar ultratech plant accident news update) इसमें हर मृत मजदूर के परिजनों को 35 लाख रुपये और रेगुलर सप्लाई नौकरी देने की बात कही गई थी साथ ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का भी आश्वासन दिया गया था। उसके बाद जनप्रतिनिधियों , परिजनों, ठेकेदार कंपनी प्रबंधन के बीच लिखित समझौता हुआ था जिसके बाद मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये कैश दिए गए। इसके बाद मामला शांत हुआ था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers