Lightning killed 5 people within 3 days

आकाशीय बिजली का कहर.. 3 दिनों के भीतर हुई इतने लोगों की मौत, गांव में पसरा मातम

So many people died due to lightning within 3 days आकाशीय बिजली का कहर.. 3 दिनों के भीतर हुई इतने लोगों की मौत, गांव में पसरा मातम

Edited By :   Modified Date:  June 26, 2023 / 01:21 PM IST, Published Date : June 26, 2023/1:20 pm IST

Lightning killed 5 people within 3 days

बलरामपुर। जिले में आकाशीय बिजली मौत की बिजली साबित हो रही है। 3 दिनों के भीतर आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो चुकी है वही एक पेड़ भी जल गया है। आकाशीय बिजली गिरने के कारण पूरे जिले में हाहाकार मचा हुआ है वहीं जिला प्रशासन की टीम ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है।

Read More: प्रेमिका से मिलने पहुंचा था प्रेमी, कमरे में नहीं मिलने पर रूम पार्टनर के साथ कर दिया ये कांड 

जिले के वाड्रफनगर, हरिगवां, शारदा पुर एवं कुसमी क्षेत्र में अकाशीय बिजली से ज्यादा नुकसान हुआ है। हरिगवां में आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत एक ही दिन में हुई है। उसके अलावा बसंतपुर में कुसमी क्षेत्र में एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। शारदा पुर में आकाशीय बिजली गांव के बीच में ही स्थित एक पेड़ में गिरी और पूरा पेड़ देखते ही देखते धू-धू कर जल गया। आकाशीय बिजली की सारी शक्ति को पेड़ ने अपने ऊपर ही झेल लिया। इससे गांव में कोई जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन जलते हुए पेड़ का वीडियो लोगों ने अपने कैमरे में रिकॉर्ड किया है और अब यह वायरल भी हो रहा है।

Read More: पत्नी ने पूरी नहीं की पति की ये डिमांड, हाथ में लिखा 8 अंकों का नंबर और फंदे पर झूला युवक 

मध्यप्रदेश के हटा में भी आकाशीय बिजली गिरने से व्यक्ति की मौत हो गई। बताया जा रहा मृतक सुंदर बारिश से बचने के लिए खेत में आम के पेड़ के नीचे खड़ा था तभी अचानक पेड़ पर बिजली गिर गई, जिसकी चपेट में आने से उसकी मौत हो गई घटना की। सूचना पर गैसाबाद थाना पुलिस मौके पर पहुंची। शव पंचनामा कार्यवाही के बाद पी एम हेतु सिविल अस्पताल हटा भिजवया गया। परिजनों का कहना है कि मृतक खेत में आम के पेड़ की रखवाली करता था। देर रात तक घर नहीं आया तो तलाश करने पर पेड़ के नीचे मृत अवस्था में मिला।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें