SP wrote a letter to Google to stop the increasing cyber crime

Balrampur News : आज तक नहीं देखा होगा SP साहब का ऐसा अंदाज, इस मामले पर रोकथाम के लिए सीधे गूगल को लिख दी चिट्ठी

SP Mohit Garg wrote a letter directly to Google to stop the increasing cyber crime इस मामले पर रोकथाम के लिए सीधे गूगल को लिख दी चिट्ठी

Edited By :   Modified Date:  February 19, 2023 / 02:26 PM IST, Published Date : February 19, 2023/2:26 pm IST

SP wrote a letter to Google to stop the increasing cyber crime: बलरामपुर। जिले के एसपी मोहित गर्ग ने बढ़ते साइबर क्राइम की रोकथाम के लिये सीधे गूगल को चिट्ठी लिखी है। इसके साथ ही लोगों से ऑनलाइन फ्राड के झांसे में नहीं आने का आग्रह किया है।

साइबर क्राइम पर रोकथाम के लिए लिखा खत

एसपी मोहित गर्ग की पदस्थापना के बाद से ही पुलिस साइबर क्राइम,ऑनलाइन ठगी व चिटफंड के फरार आरोपियों की धर पकड़ के लिए मुहिम चला रही है। जिसके तहत पुलिस की कई टीमें देश के कोने -कोने में छिपे ठगों को ढूंढ निकालने में कामयाबी हासिल की है। आधुनिकता के इस दौर में भाग-दौड़ से लबरेज दिनचर्या में ऑनलाइन शॉपिंग लोगो की दिनचर्या में शुमार है। ठीक वही से शातिर सायबर ठगों का जाल शुरू होता है और लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं। ऐसे में बलरामपुर एसपी मोहित गर्ग ने ऑनलाइन ठगी के बढ़ते ग्राफ पर नकेल कसने एक तरीका इजात किया है।

चिट्ठी लिख गूगल से किया आग्रह

एसपी मोहित गर्ग ने गूगल को चिट्ठी लिखी है,एसपी गर्ग का मानना है, कि वर्तमान समय मे प्रचलित विभिन्न वेबसाइटों के कांटेक्ट नम्बर ठगों के होते हैं। जिसपर सम्पर्क करते ही लोग ठगी का शिकार हो जाते है। उन्होंने गूगल को भेजे अपने संदेश में आग्रह किया है कि गूगल ऐसे वेबसाइटों की पहचान कर उन्हें प्रतिबन्धित करे साथ ही वेबसाइटों के कांटेक्ट नम्बरो का वेरिफिकेशन करे जिससे आमलोगों के ठगे जाने का अंदेशा खत्म हो।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें