unique labor strike

दिवाली पर इस बार भी नहीं जला दीया! कर्मचारियों को नहीं मिला बोनस, कंपनी के खिलाफ किया ये अनोखा हड़ताल

unique labor strike Didn't even light this time on Diwali! Employees did not get bonus, this unique दिवाली पर इस बार भी नहीं जला दीया! कर्मचारियों को नहीं मिला बोनस, कंपनी के खिलाफ किया ये अनोखा हड़ताल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : November 4, 2022/5:45 pm IST

unique labor strike बलरामपुर:  3 साल से ड्रेस जूता एवं दीपावली में बोनस नहीं मिलने से परेशान सैकड़ों की संख्या में मजदूरों ने आज बलरामपुर जिले के कुसमी में संचालित हिंडालको ऑफिस का घेराव कर दिया। भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले मजदूरों ने यह आंदोलन किया और पूरे शहर में पहले रैली निकाली फिर लगभग 3 घंटे तक ऑफिस का घेराव करते हुए मुख्य सड़क पर बैठ गए ।

Read More: सहायक शिक्षकों का नहीं होगा प्रमोशन, जिला शिक्षा अधिकारी ने दिया जोर का झटका 

तीन साल से नहीं मिला ड्रेस- जूता और बोनस 

unique labor strike सामरी में हिंडालको का माइंस संचालित है और यहां से बॉक्साइट का उत्खनन एवं परिवहन किया जाता है। सैकड़ों की संख्या में मजदूर यहां काम करते हैं लेकिन इन्हें पिछले 3 सालों से ना तो ड्रेस मिला है और ना ही जूता मिला है इसके अलावा मजदूरों को जो बोनस दिया जाता है वह भी दीपावली में नहीं मिला। मजदूर लगातार उन्हें मिलने वाली सुविधाओं को लेकर सब्र बांधे हुए थे लेकिन अचानक उनके सब्र का बांध टूटा और आज भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले उन्होंने काम बंद करते हुए हड़ताल कर दिया और ऑफिस का घेराव कर दिया।

Read More: चाचा ने भतीजी के साथ किया ऐसा काम! नाबालिग की तबियत बिगड़ने के बाद हुआ गंदी करतूत का खुलासा 

कंपनी के मैनेजर और ठेकेदार ने कही ये बात 

unique labor strike मजदूरों ने कहा कि उन्होंने सितंबर महीने में ही ज्ञापन सौंपा था लेकिन उसके बाद भी हिंडालको प्रबंधन और ठेकेदार ने ध्यान नहीं दिया जिससे मजदूर परेशान हो रहे हैं। मजदूरों के इस आंदोलन में भारतीय मजदूर संघ की प्रदेश अध्यक्ष शोभा सिंहदेव भी शामिल हुई इसके अलावा भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष उद्धेस्वरी पैकरा एवं अन्य जनप्रतिनिधि भी मजदूरों के साथ खड़े हुए और लगभग 3 घंटे तक उन्होंने भी कार्यालय का घेराव करते हुए सड़क पर प्रदर्शन किया, उन्होंने कहा कि मजदूरों के साथ लगा था वे खड़े हैं और आगे भी मजदूरों के साथ इस तरह का बढ़ता हुआ तो यह जन आंदोलन में बदल जाएगा, वही मामले में हिंडालको के अधिकारी पल्ला झाड़ते हुए नजर आए और मीडिया के सामने नो कमैंट्स कह कर वापस लौट गए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Read More: आंगनबाड़ी में अब तक की सबसे बड़ी भर्ती, 50,000 पदों होगी भर्ती, जानिए पूरी डिटेल