Crores of loss to farmers due to rain

दिवाली से पहले किसानों को लगेगा बड़ा झटका, हो सकता है करोड़ों का नुकसान

दिवाली से पहले किसानों को लगेगा बड़ा झटका, हो सकता है करोड़ो का नुकसान : Crores of loss to farmers due to rain

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : October 19, 2022/11:18 am IST

बेमेतरा ।  इस बार मौसम किसानों को परेशान करने में लगा हुआ है। आए दिन आसमान में बादलों के डेरे और कभी तेज पानी तो कभी बूंदाबांदी से फसलों को काफी नुकसान पहुंच रहा है। बीते कई दिनों से राज्य के बेमेतरा जिले में बारिश हो रही है। मौसम का यह अंदाज खेतों में खड़ी फसल के लिए अब अधिक नुकसान पहुंचा रहा है, क्योंकि पकी फसल आड़ी होती जा रही है।

 

यह भी पढ़े :  ‘उल्फ क्रिस्टर्सन’ बने स्वीडन के नए प्रधानमंत्री, तो पीएम मोदी ने कह दी ये बात 

बेमेतरा जिले के किसानों के लिए बारिश धीरे धीरे मुसीबत बन रही है। हजारों हेक्टेयर धान की फसलें पक कर तैयार हो गई है लेकिन खेतो में पानी भर जाने के कारण किसान कटाई और मिसाई नहीं कर पा रहे है। बारिश के पानी के चलते खेतों में जाना मुश्किल हो रहा है। धान की कच्ची फसले मूसलाधार बारिश के कारण नीचे गिर रही है। जिसकी वजह से फसल में कीढ़े आ रहे है। यदि अब बारिश नहीं लौटा तो किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

 

यह भी पढ़े :  JKSSB घोटाला : बीएसएफ के चिकित्सा अधिकारी करनैल सिंह गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला 

बेसौसम बारिश ने देश के किसानों को परेशान कर दिया है। छत्तीसगढ़, मध्ययप्रदेश, महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में तेज बारिश हो रही है। जिसने किसानों को संकट में डाल दिया है. भारी बारिश से फसलों का बड़े पैमाने पर नुकसान हो रहा है। यदि बेमौसम बारिश का सिलसिला नहीं थमा तो किसानों को तगड़ा झटका लग सकता है। खरीफ की फसले बर्बाद हो सकती है। महाराष्ट्र में तो सोयाबीन की फसले बर्बाद हो रही है। छत्तीसगढ़ में भी धान की फसल धीरे धीरे बर्बाद हो रही है। खेतों में जरुरत से ज्यादा पानी भरा हुआ है। जिसके कारण धान की फसलों को भारी नुकसान हो रहा है। देश के इलाकों में कपास की फसलों को भी काफी नुकसान हो रहा है।