सत्ता संग्राम...बस्तर से शंखनाद! 2023 चुनाव से पहले बस्तर के वोटर्स को साधना चाहती है दोनों पार्टी? |Before the 2023 elections, both the parties want to cultivate the voters of Bastar?

सत्ता संग्राम…बस्तर से शंखनाद! 2023 चुनाव से पहले बस्तर के वोटर्स को साधना चाहती है दोनों पार्टी?

सत्ता संग्राम...बस्तर से शंखनाद! Before the 2023 elections, both the parties want to cultivate the voters of Bastar?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : August 28, 2021/10:20 pm IST

रायपुर: कहते हैं छत्तीसगढ़ में सत्ता का रास्ता बस्तर में जीत के बिना संभव नहीं होता, यही कारण है कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टी 2023 चुनाव से पहले बस्तर के वोटर्स को साधना चाहती है। दोनों ही दलों ने इसकी रणनीति बनानी शुरू कर दी है।

Read More: कोरोना ब्लास्ट होने के बाद यहां लगाया गया नाइट कर्फ्यू, एक ही दिन में मिले 30000 से अधिक मामले

बस्तर में अपने जनाधार को वापस पाने के लिए बीजेपी अपने चुनावी अभियान की शुरूआत बस्तर से ही करने जा रही है। इसी रणनीति को धार देने बीजेपी ने 2 और 3 सितंबर को बस्तर में चिंतन शिविर का आयोजन रखा है, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई राष्ट्रीय पदाधिकारी शामिल होने की खबर है।

Read More: भारत का ऐसा गांव, जहां चप्पल-जूते पहनने की है मनाही, गलती करने पर मिलती है कड़ी सजा, जानिए वजह

दूसरी ओर कांग्रेस भी बस्तर में अपने दबदबे को बरकरार रखने की कोशिश में है, लिहाजा दिल्ली दौरे पर रहे भूपेश बघेल ने राहुल गांधी को छत्तीसगढ़ आने का न्योता दिया है। अपने दौरे में राहुल गांधी छत्तीसगढ़ आएंगे और बस्तर जाएंगे और बस्तर के विकास से रूबरू होंगे। राहुल गांधी के इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है, लेकिन बीजेपी जरूर तंज कस रही है कि राहुल गांधी सरकार की कौन सी योजना देखने बस्तर आएंगे और क्या देखेंगे? कुल मिलाकर 2023 के सत्ता संग्राम का शंखनाद बस्तर से होने जा रहा है। चुनावी बिसात बिछने लगी है।

Read More: दिल्ली दौरे से वापस लौटे मंत्री टीएस सिंहदेव, एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कही ये बड़ी बात

 
Flowers