Crop Spoiled Due To Rain: किसानों के लिए आफत बनकर आई बेमौसम बारिश, फसलों के नुकसान से बिगड़ सकता है खाने का स्वाद

Crop Spoiled Due To Rain: किसानों के लिए आफत बनकर आई बेमौसम बारिश, फसलों के नुकसान से बिगड़ सकता है खाने का स्वाद

  •  
  • Publish Date - November 29, 2023 / 07:23 PM IST

मोहन पटेल, बेमेतरा।

Crop Spoiled Due To Rain:  बेमौसम बारिश से किसानों की परेशानी बढ़ा दी है। धान की फसल के साथ सब्जी भाजी खेती करने वाले किसान को भी नुकसान हुआ है।  बता दें की बेमौसम बारिश से धान,सब्जी भाजी के खेती के साथ टमाटर, मेथी की खेती करने वाले किसानों को अचानक बारिश से नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। परेशान किसान ने बताया कि बेमौसम बारिश से काफ़ी नुकसान हुआ है टमाटर में फूल लगे थे वह झड़ गए और ब्लास्ट बीमारी लगने लगी है। साथ ही मेथी कि फसल जमीन में सो गई है जिसके चलते नुकसान हुआ है।

Read More: CG Election Result 2023: मतगणना की तैयारी को लेकर कलेक्टर ने ली बैठक, 2 दिसम्बर को होगा रिहर्सल, किए जाएंगे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Crop Spoiled Due To Rain:  किसानों का कहना है कि कुछ फसल को नुकसान हुआ है तो कुछ फसल गोभी, भाटा, भिंडी को फायदा भी हुआ है। बारिश से धान के खेत में कटाई बंद हो गई है क्योंकि बारिश से मिट्टी गिली होने के कारण हार्वेस्टर खेत में नहीं जा पा रहा है और धान केंद्रों में भी बारिश के वजह से टोकन नहीं काटा जा रहा है। फिलहाल बता दें कि मौसम अभी भी ख़राब है। मिट्टी गीली होने से धान की कटाई बंद हो गई है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp