Berojgari Bhatta Yojana started in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में आज से शुरू हुई बेरोजगारी भत्ता योजना, सीएम भूपेश ने चार युवाओं को दिया स्वीकृति आदेश

Berojgari Bhatta Yojana started in Chhattisgarh

Edited By :   Modified Date:  April 1, 2023 / 02:48 PM IST, Published Date : April 1, 2023/2:48 pm IST

रायपुरः Berojgari Bhatta Yojana started मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय से प्रदेश में बेरोजगारी भत्ता योजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने चार पात्र बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता स्वीकृति आदेश भी प्रदान किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बेरोजगारी भत्ता योजना को उन्होंने युवाओं के हित में विधानसभा सत्र में घोषणा की थी और आज वित्तीय वर्ष के पहले ही दिन उसे लागू भी कर रहे हैं ताकि पात्र युवा इसका लाभ ले सकें।

Read More : शादी से पहले ऐसी दिखती थी Hardik Pandya की पत्नी Natasa Stankovic, देखिए दोनों की कुछ अनदेखी तस्वीरें

Berojgari Bhatta Yojana started मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि एक अप्रेल से बेरोजगारी भत्ते के लिए पंजीयन प्रक्रिया शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अप्रेल माह के किसी भी दिन बेरोजगारी भत्ते के लिए पंजीयन करने और पात्र होने पर एक अप्रेल से ही बेरोजगारी भत्ता प्रदान किया जाएगा।

Read More : “साईं श्री सम्मान” अवार्ड से सम्मानित हुए सुप्रसिद्ध सिंगर नितिन दुबे, संगीत के क्षेत्र में मिल चुके हैं कई सम्मान

मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा हमेशा बेरोजगार न रहें इसके लिए उनके रोजगार मूलक प्रशिक्षण देने की भी योजना बनाई गयी है। ताकि बेरोजगारी भत्ते का लाभ लेने वाले युवा प्रशिक्षण हासिल कर आने वाले समय में रोजगार भी हासिल कर सकें। इस मौके पर कृषि मंत्री रवीन्द्र चौबे ने कहा कि मुख्यमंत्री ने युवा बेरोजगारों के लिए महत्वपूर्ण एवं महत्वकांक्षी योजना शुरू की है जो प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को अपना भविष्य संवारने का संबल मिलेगा। इस मौके पर अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू समेत विभागीय सचिव भी उपस्थित थे।