भूपेश कैबिनेट का बड़ा फैसला, पेट्रोल-डीजल के VAT में की गई कटौती, इतने कम होंगे दाम | Big decision of Bhupesh cabinet, VAT cut in petrol and diesel, prices will be so low

भूपेश कैबिनेट का बड़ा फैसला, पेट्रोल-डीजल के VAT में की गई कटौती, इतने कम होंगे दाम

भूपेश कैबिनेट का बड़ा फैसला, पेट्रोल-डीजल में VAT की कटौती, इतने कम होंगे दाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : November 22, 2021/2:40 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती करने का फैसला किया है, कैबिनेट बैठक में इस बात पर मुहर लग गई है। वहीं CMO ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि ‘मुख्यमंत्री ने जनता को बड़ी राहत देते हुए डीज़ल में VAT पर 2% की कमी और पेट्रोल VAT पर 1% की कमी की है। इस फैसले से पेट्रोल-डीज़ल के दाम राज्य में और घट जाएंगे। एक और दो फीसदी वैट कम करने के बाद करीब 90 पैसा पेट्रोल और 2 रुपए डीजल के दाम में कमी आएगी।

read more: भूपेश कैबिनेट का बड़ा फैसला, पेट्रोल-डीजल के VAT में की गई कटौती, इतने कम होंगे दाम

इसे भूपेश कैबिनेट में लिया गया महत्वपूर्ण निर्णय माना जा रहा है, इससे उपभोक्ताओं को कुछ राहत मिलेगी। इसके पहले केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीज़ल के दाम में 5 और 10 रुपए की कटौती की थी। इस फैसले से छत्तीसगढ़ सरकार को करीब 1 हजार करोड़ का राजस्व घाटा होगा।
read more: अंतरराष्ट्रीय पर्यवेक्षकों की निगरानी में वेनेजुएला में हुआ क्षेत्रीय चुनाव

कैबिनेट बैठक में यह निर्णय भी लिया गया है कि छत्तीसगढ़ सरकार ने आज कैबिनेट बैठक में पूरे प्रदेश में नियमित रूप से कक्षाएं शुरू करने का निर्णय लिया गया है। मंत्री मोहम्मद अकबर ने प्रेस ब्रीफिंग में यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब नियमित तौर पर 100 फीसदी उपस्थिति के साथ स्कूल खोले जाएंगे।

 

बड़ी खबर: केंद्र के बाद राज्य सरकार ने भी कम किया 4 फीसदी VAT, पेट्रोल 12 तो डीजल 17 रुपए होगा सस्ता

 

 

 
Flowers