बड़ी खबर: केंद्र के बाद राज्य सरकार ने भी कम किया 4 फीसदी VAT, पेट्रोल 12 तो डीजल 17 रुपए होगा सस्ता | Petrol will be cheaper by Rs 12 then diesel by Rs 17, after the Center the Chief Minister also announced to reduce VAT by 4 percent

बड़ी खबर: केंद्र के बाद राज्य सरकार ने भी कम किया 4 फीसदी VAT, पेट्रोल 12 तो डीजल 17 रुपए होगा सस्ता

petrol diesel price पेट्रोल 12 तो डीजल 17 रुपए होगा सस्ता, केंद्र के बाद मुख्यमंत्री ने भी 4 फीसदी VAT कम करने का किया ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : November 4, 2021/4:30 pm IST

भोपाल। केंद्र सरकार ने देशवासियों को दिवाली का गिफ्ट देते हुए पेट्रोल में 5 रुपए और डीजल में 10 रुपए एक्साइज ड्यूटी करने की घोषणा की थी, जिसके बाद आज से ही MP सरकार ने पेट्रोल डीजल पर 4 फीसदी VAT कम कर दिया है।

ये भी पढ़ें: अश्विन के खिलाफ सहज नहीं थे अफगानिस्तान के बल्लेबाज : तेंदुलकर

Cm शिवराज ने इस बात का आज ऐलान रि दिया है, इस फैसले से पेट्रोल पर करीब 12 रुपये की बचत होगी और डीजल पर करीब 17 रुपये बचेंगे। बीते दिन ही PM मोदी ने भी एक्साइज ड्यूटी कम कर देशवासियों को बड़ी राहत दी है।

ये भी पढ़ें: सिंगापुर ने टीका नहीं लगानेवालों कर्मियों को बिना वेतन छुट्टी पर भेजने की चेतावनी दी

केंद्र सरकार के बाद कई BJP शासित राज्यों ने भी पेट्रोल-डीजल पर वैल्यू एडेड टैक्स (VAT) में 7 रुपए प्रति लीटर तक की कटौती कर दी है। असम, त्रिपुरा, मणिपुर, कर्नाटक और गोवा की सरकारों ने प्रति लीटर 7 रुपए तक वैट कटौती का ऐलान किया तो उत्तराखंड ने प्रति लीटर 2 रुपए की राहत दी है। केंद्र और राज्यों की ओर से की गई टैक्स कटौती को मिला दें तो दिवाली के दिन से असम, त्रिपुरा, मणिपुर, कर्नाटक और गोवा में पेट्रोल की कीमत 12 रुपए और डीजल की कीमत 17 रुपए कम हो जाएगी। वहीं, उत्तराखंड में पेट्रोल 7 रुपए और डीजल 12 रुपए सस्ता हो गया है। हिमाचल सरकार ने जल्द वैट घटाने की बात कही है। उत्तर प्रदेश में डीजल और पेट्रोल की कीमत 12 रुपए प्रति लीटर कम गई है।

 
Flowers