Big relief to citizens on the instructions of Chief Minister Bhupesh Baghel

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर नागरिकों को बड़ी राहत, अब 15 अप्रैल तक जमा कर सकेंगे संपत्तिकर एवं विवरणी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर नागरिकों को बड़ी राहत : Big relief to citizens on the instructions of Chief Minister Bhupesh Baghel

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : March 31, 2022/9:33 pm IST

रायपुरः मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर नागरिकों को बड़ी राहत मिली है। राज्य शासन के निर्देश पर आम नागरिकों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए नगरीय निकायों में संपत्तिकर और विवरणी जमा करने 15 दिवस की विशेष छूट प्रदान की गई है।

Read  more :  ‘नंगा कर स्टंप पर बैठाया, बेरहमी से पिटाई के बाद पिलाई पेशाब’ लड़की लेकर भागने पर पुलिसकर्मियों ने युवक को दी ऐसी सजा

आम नागरिक अब नगरीय निकायों में संपत्तिकर का भुगतान 15 अप्रैल 2022 तक कर सकेंगे। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग मंत्रालय द्वारा आज इस संबंध में सभी जिला कलेक्टरों, संभाग आयुक्तों और मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायत को निर्देश जारी कर दिए गए है।

Read  more :  खैरागढ़ बनेगा नया जिला, साल्हेवारा को बनाया जाएगा तहसील, सीएम भूपेश ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र 

शासन द्वारा जारी आदेशानुसार नगरीय निकायों में कर दाताओं को संपत्तिकर तथा विवरणी जमा करने के लिए अंतिम तिथि 31 मार्च तक निर्धारित थी। नगरीय निकायों को देय संपत्तिकर की अधितम वसूली और आम नागरिकों की सुविधा के दृष्टिगत विगत वर्ष की भांति और विवरणी जमा करने के लिए अंतिम तिथि में 15 दिवस की विशेष छूट प्रदान की गई है। आम नागरिक अब 15 अप्रैल 2022 तक नगरीय निकायों में संपत्तिकर जमा कर सकते है। आदेश में यह भी कहा गया है कि कार्यालय में आकर नागरिकों द्वारा संपत्तिकर के भुगतान की स्थिति में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य रूप से कराया जाए। फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए, निकाय के कर्मचारियों द्वारा घर-घर जाकर संपत्तिकर की वसूली की जाए और नागरिकों को ऑनलाईन भुगतान के लिए प्रोत्साहित किया जाए।

 
Flowers