Because of this, the rewarded Naxalite of 10 lakh surrendered

इस वजह से 10 लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर, वजह जानकर पुलिस भी हुई भावुक

10 लाख के इनामी नक्सली लालू मोडियम उर्फ समीर ने सपत्नीक बीजापुर पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। लालू मोडियम संगठन में 13 सालों से सक्रिय था, और इस दौरान 12 बड़ी वारदारों में उसकी भागीदारी रही थी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : September 10, 2022/3:33 pm IST

बीजापुर: 10 लाख के इनामी नक्सली लालू मोडियम उर्फ समीर ने सपत्नीक बीजापुर पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। लालू मोडियम संगठन में 13 सालों से सक्रिय था, और इस दौरान 12 बड़ी वारदारों में उसकी भागीदारी रही थी। आत्मसमर्पण के दौरान डीआईजी कमलोचन कश्यप, एसपी आंजनेय वार्ष्णेय और सीआरपीएफ अधिकारी मौजूद थे।नक्सलियों के अंतर्राज्यीय कैडर को बड़ा झटका लगा है. झारखंड रीजनल कमेटी के सदस्य और 10 लाख के इनामी लालू मोडियामी ने शनिवार को सपत्नीक बीजापुर पुलिस के समक्ष सरेंडर किया है।

Read More:भारत के पहले CDS जनरल रावत के नाम पर रखा गया इस सड़क और सैन्य शिविर का नाम, जानें

बीजापुर जिले के पेद्दा कोरमा का रहने वाला लालू साल 2009 में गंगालूर एरिया कमेटी में पीएलजीए सदस्य के रूप में भर्ती हुआ था, इसके बाद 2010 में पदोन्नत हुआ। 2014 में सीसीएम सुधाकर का अंगरक्षक बना. अप्रैल 2015 में संगठन ने उसे बिहार-झारखंड कैडर में गतिविधियों को संचालित करने की जिम्मेदारी दी. इसके बाद 2018 में उसे झारखंड रीजनल कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया। 2021 तक संगठन में सक्रिय रहते लालू ने छत्तीसगढ़ समेत बिहार-झारखंड में कई नक्सली घटनाओं में शामिल रहा।

Read More: नम्रता मल्ला ने दिखाया हुस्न का जलवा, ये अवतार देखकर आप भी नहीं हटा पाएंगे नजर

उसने संगठन छोड़ने के पीछे प्रेम प्रसंग और ओहदे को लेकर संगठन में भेदभावपूर्ण नीति को जिम्मेदार बताया। आत्मसमर्पण के साथ ही उसे 10,000 रुपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई, इसके साथ ही अफसरों ने उसे पुनर्वास नीति का लाभ देने की बात कही है। लालू के समर्पण से पुलिस को छत्तीसगढ़ समेत झारखंड-बिहार में नक्सली नेटवर्क के सम्बंध में अहम जानकारियां मिलने की उम्मीद है।

Read More: पूर्व मुख्यमंत्री बनाए गए राज्यसभा के उम्मीदवार, भाजपा ने त्रिपुरा से घोषित किया नाम