Chhasttisgarh Naxalites Latest Surrender News | Chhattisgarh Naxalites Surrender Policy | Lon Varratu Kya Hain | CG Naxalites Surrender News: साय सरकार की बड़ी कामयाबी.. एक साथ 30 नक्सलियों ने डाले हथियार.. इनके आगे किया आत्मसमर्पण..

CG Naxalites Surrender News: साय सरकार की बड़ी कामयाबी.. एक साथ 30 नक्सलियों ने डाले हथियार.. इनके आगे किया आत्मसमर्पण..

सरकार की तरफ से लगातार शांति वार्ता में शामिल होने और उनसे आत्मसमर्पण की अपील की जा रही है। सरकार और पुलिस की तरफ से नक्सल संगठनों पर बढ़ते दबाव का ही यह असर हैं कि माओवादी कैडर के नक्सली आत्मसमर्पण कर रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  May 14, 2024 / 01:03 PM IST, Published Date : May 14, 2024/1:03 pm IST

बस्तर: नक्सलियों के घर वापसी यानी समाज से मुख्यधारा से जोड़ने के लिए सरकार की तरफ से चलाये जा रहे अभियान लोन वर्राटू के तहत बड़ी कामयाबी हाथ लगी हैं। (Chhattisgarh Naxalites Latest Surrender News) बताया जा रहा हैं कि बीजापुर में करीब 30 नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया हैं। सभी नक्सली पीडिया इलाके में सक्रिय थे।

Digital Payment in Wine shops: शराब दुकानों में अब फोनपे और पेटीएम से पेमेंट!.. जानें किसने कहा ‘आज भिखारी से लेकर सब्जी वाला भी कैशलेस’..

Chhattisgarh Naxalites Surrender Policy

नक्सलियों ने एसपी, सीआरपीएफ और डीआईजी जैसे वरिष्ठ पुलिस अफसरों के सामने नक्सलवाद का रास्ता छोड़ने और समाज के मुख्यधारा से जुड़ने अपर अपनी सहमति जताई हैं। पुलिस के मुताबिक़ सभी आत्मसमर्पित नक्सलियों को सरकार के आत्मसमर्पण नीति के तहत सुविधाएँ मुहैय्या कराई जाएँगी।

PM Modi Filed Nomination : पीएम नरेंद्र मोदी ने कालभैरव के दर्शन के बाद दाखिल किया नामांकन, कई दिग्गज नेता रहे मौजूद 

Lon Varratu Kya Hain

बता दें कि प्रदेश में सरकार बदलते ही नक्सल अभियान में काफी तेजी देखने को मिली हैं। बात करे 2024 की ही तो चार साढ़े चार महीनो के भीतर ही सुरक्षबलों ने बस्तर के जंगलों मे करीब 50 नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराने में कामयाबी पाई हैं।(Chhattisgarh Naxalites Latest Surrender News) सरकार की तरफ से लगातार शांति वार्ता में शामिल होने और उनसे आत्मसमर्पण की अपील की जा रही है। सरकार और पुलिस की तरफ से नक्सल संगठनों पर बढ़ते दबाव का ही यह असर हैं कि माओवादी कैडर के नक्सली आत्मसमर्पण कर रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें