CG Bilha BEO suspend: डीपीआई की बड़ी कार्रवाई, लापरवाही बरतने पर बीईओ सस्पेंड... | CG Bilha BEO suspend

CG Bilha BEO suspend: डीपीआई की बड़ी कार्रवाई, लापरवाही बरतने पर बीईओ सस्पेंड…

CG Bilha BEO suspend: छत्तीसगढ़ में नई सरकार के गठन के बाद से प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। लापरवाही बरतने को लेकर इन पर कार्रवाई की गई।

Edited By :   Modified Date:  December 22, 2023 / 08:40 PM IST, Published Date : December 22, 2023/8:39 pm IST

CG Bilha BEO suspend: बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में नई सरकार के गठन के बाद से प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। बिलासपुर जिले के बिल्हा के बीईओ आरएस राठौर को डीपीआई सुनील कुमार जैन ने सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि बीईओ के कार्य में लापरवाही बरतने को लेकर इन पर कार्रवाई की गई।

Read more: Dantewada Naxalite Arrest: सुरक्षा बल को मिली बड़ी कामयाबी, IED ब्लास्ट में शामिल 6 नक्सली गिरफ्तार… 

CG Bilha BEO suspend: रिपोर्ट के मुताबिक स्कूलों का निरीक्षण न करना, सस्पेंड सीएसी को शह देना और बैठा कर भोजन परोसने के बजाय लाईन में खड़े करके मध्यान भोजन बांटने के दौरान उबलती खीर छात्र के हाथ पर गिरने की लापरवाही भी बीईओ की इसलिए मानी गई है कि यदि वो नियमित रूप निरीक्षण करते तो मध्यान्ह भोजन में यह अव्यवस्था नहीं देखी जाती। इस मामले में प्रधान पाठिका और शिक्षिका को भी निलंबित किया गया है। वहीं अन्य मामलों में भी लापरवाही बरतने पर गाज गिरी है।

 

Read more: Gorakhpur Road Accident: छात्रों से भरी स्‍कूल बस पलटी, दर्दनाक हादसे में दो की मौत, 10 अन्य छात्र घायल 

CG Bilha BEO suspend: बता दें कि इस वक्त सीएम वि​ष्णुदेव की सरकार आने के बाद से प्रशासन सख्त हो गई है। थोड़ी सी भी लापरवाही बरतने को लेकर सीएम ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दे दिए हैं। इस तरह की उदासिनता को बर्दाश्त नहीं किया जा रहा है। प्रशासन किसी भी तरह की लापरवाही को देखते हुए अधिकारियों को निलंबित करने का नोटिस जारी कर रही है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें