HC Notice to Bhupesh Baghel: पूर्व CM भूपेश बघेल को HC का नोटिस, इस मामले पर लगाई गई थी याचिका | HC Notice to former CM Bhupesh Baghel | HC Notice to Bhupesh Baghel

HC Notice to Bhupesh Baghel: पूर्व CM भूपेश बघेल को HC का नोटिस, इस मामले पर लगाई गई थी याचिका

HC Notice to former CM Bhupesh Baghel: हाईकोर्ट ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल को नोटिस जारी किया है। BJP नेता विजय बघेल ने याचिका लगाई है।

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2024 / 08:52 PM IST, Published Date : January 29, 2024/8:02 pm IST

HC Notice to former CM Bhupesh Baghel: बिलासपुर।पाटन सीट से निर्वाचित विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है।भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ चुनावी याचिका दायर करते हुए उनका निर्वाचन निरस्त करने की मांग की है। याचिका में विजय बघेल ने आरोप लगाया है कि पाटन क्षेत्र में आचार संहिता का उल्लंघन किया गया है।

Read more: Pandit Dhirendra Shastri in Kawardha: मृतक साधराम यादव के परिजनों से मिले धीरेंद्र शास्त्री, तीन लाख रुपए देकर किया सहयोग 

भाजपा का आरोप है कि चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद पाटन विधानसभा सीट में कांग्रेस उम्मीदवार के लिए रैली का आयोजन किया गया था। इसकी शिकायत चुनाव आयोग से भी की गई है। इस संबंध में रोड शो कार्यक्रम की एक सीडी भी दी गई है। याचिका में भाजपा उम्मीदावर ने कहा है कि 16 नवंबर 2023 को पाटन विधानसभा सीट में चुनाव प्रचार किया गया है जबकि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे फेज के लिए 15 नवंबर की शाम को प्रचार अभियान खत्म हो गया था। पाटन विधानसभा सीट में भी दूसरे फेज में मतदान हुआ था।

Read more: Chhattisgarh News: महिलाओं ने PM मोदी को लिखा पत्र, इन वेब सीरीज पर की रोक लगाने की मांग 

HC Notice to former CM Bhupesh Baghel: याचिका में कहा गया है कि प्रावधान का उल्लंघन करते हुए दिनांक 16 नवंबर को एक रैली और रोड शो का आयोजन किया गया था। इस रैली की फोटो और वीडियो उपलब्ध हैं। इस फोटो और वीडियो में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि भूपेश बघेल के द्वारा रैली का आयोजन किया जा रहा है। इसमें शासकीय कर्मचारी और पुलिस अधकारी भी इसमें शामिल हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता भूपेश बघेल के पक्ष में नारा लगा रहे हैं। याचिका में आरोप लगाया गया है कि भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री के पद में रहते हुए आचार संहिता की उल्लंघन किया है। इसलिए उनकी उम्मीदवारी रद्द कर उन्हें दंडित किया जाय । मामले में अब अगली सुनवाई 26 नवंबर को तय की गई है ।

 

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे