Bilaspur News: कोटवार ने आदिवासी महिलाओं पर चढ़ाया ट्रैक्टर, जमीनी विवाद को लेकर जमकर हुई मारपीट... | Bilaspur News

Bilaspur News: कोटवार ने आदिवासी महिलाओं पर चढ़ाया ट्रैक्टर, जमीनी विवाद को लेकर जमकर हुई मारपीट…

Bilaspur News: कोटवार ने आदिवासी महिलाओं पर चढ़ाया ट्रैक्टर, जमीनी विवाद को लेकर जमकर हुई मारपीट...

Edited By :   Modified Date:  May 30, 2024 / 05:26 PM IST, Published Date : May 30, 2024/5:24 pm IST

Bilaspur News: बिलासपुर। बिलासपुर के तखतपुर ब्लाक के ग्राम पंचायत बीजा से मामूली जमीन विवाद में एक महिला को ट्रैक्टर से कुचलने का मामला सामने आया है। दरअसल गांव के कोटवार ने जमीन विवाद को लेकर आदिवासी महिलाओं पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। घटना में दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हुईं हैं। दोनों महिलाओं को इलाज के लिए बिलासपुर के सिम्स अस्पताल रेफर किया गया है।

Read more: Rahul Gandhi on BJP: ‘BJP ने भगवान जगन्नाथ का किया अपमान’, चुनावी रैली में राहुल गांधी का बड़ा आरोप… 

दरअसल ग्राम पंचायत बीजा निवासी मनीराम गोंड का परिवार ग्राम पंचायत में स्थित सरकारी जमीन में खेती का कार्य करता है और पिछले 70-80 साल से उसका परिवार इसी पर निर्भर है। लेकिन गांव के कोटवार वीरेंद्र रजक द्वारा जमीन पर जबरदस्ती कब्जा करने की कोशिश की जा रही है। उसके बाद आज दोनों पक्षों के बीच जमकर विवाद हो गया और देखते-देखते यह विवाद जानलेवा हो गया। इलाज के लिए महिलाओं को बिलासपुर लेकर पहुंचे मनीराम गोड़ ने बताया कि कोटवार वीरेंद्र रजक लंबे समय से जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है और 28 मई को जमीन के सीमांकन के लिए तहसीलदार और पटवारी आने वाले थे। लेकिन वे किसी कारणवश नहीं पहुंचे।

Read more: T20 World Cup 2024: करीब 16 महीने बाद ऋषभ पंत की टीम इंडिया में वापसी, कहा- उम्मीद है कि इसे यादगार बना पाऊंगा… 

Bilaspur News: इसके बाद आज कोटवार ने विवादित जमीन की जुताई करनी शुरू कर दी, जिसे देखकर मनीराम का परिवार उसे मना करने मौके पर पहुंचा। तभी दोनों पक्षों में जमकर विवाद हो गया और कोटवार पक्ष के लोगों ने महिलाओं की पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान कोटवार ने ट्रैक्टर से महिलाओं को कुचलने की कोशिश भी की। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है और मुख्य आरोपी और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। गंभीर रूप से घायल महिलाओं के परिजनों ने बताया कि सिम्स में उन्हें घंटों को डाक्टर देखने के लिए नहीं आया। इसलिए वो अब निजी अस्पताल जा रहे हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp