BJP and Congress are preparing for Mission 2023

दौरे, दलबदल, रण..आरोपों का अंधड़! मिशन-2023 की तैयारी में जुटी BJP-Congress, जमीनी स्तर पर किसकी पकड़ है मजबूत?

दौरे, दलबदल, रण..आरोपों का अंधड़! मिशन-2023 की तैयारी में जुटी BJP-Congress : BJP and Congress are preparing for Mission 2023

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : September 21, 2022/12:06 am IST

(रिपोर्टः राजेश मिश्रा) रायपुरः इस वक्त कांग्रेस हो या भाजपा दोनों खेमों में मिशन 2023 की तैयारी साफ-साफ दिखाई दे रही है। दोनों पक्षों में नेता बेहद सक्रिय हैं। सत्तापक्ष यानि कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी 2018 में हारी हुई सीटों पर मंथन कर स्थानीय नेताओं से वन-टू-वन बात कर शिकायतों को सुन-समझ रहे हैं तो दूसरी तरफ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कल से 4 दिनों के बस्तर दौरे पर रहेंगे, क्योंकि पिछली बार बस्तर से पार्टी को करारी हार मिली थी। छत्तीसगढ़ कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी दोनों ही मिशन 2023 की तैयारी में युद्ध स्तर में जुट गए हैं , जिसके तहत दोनों ही पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं का लगातार दौरा हो रहा है। सत्ता से लेकर संगठन स्तर तक राजधानी से लकेर सुदूर बस्तर तक पार्टी एक्टिव मोड में दिख ही है। इसी बीच पार्टियों के असंतुष्टों ने पाला बदलने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। पार्टी को तोड़ने के आरोप भी जोर पकड़ रहे हैं। कुल मिलाकर मिशन 2023 के लिए पार्टियों की एक्टिव प्लानिंग शुरू हो चुकी है। जमीन पर किसका असर है।

Read more : EPFO: कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार भेजेगी खाते में पैसे! ऐसे चेक करें अपना पीएफ बैलेंस 

प्रदेश में मिशन 2023 की तैयारी हर स्तर पर दिखने लगी है। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया 3 दिनों से छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। पुनिया 2018 में हारी हुई सीटों पर जाकर असंतुष्टों से सीधे संपर्क कर रहे हैं। वहीं प्रभारी सचिव सप्तगिरि शंकर उल्का भी मंगलवार सुबह राजधानी पहुंचे और कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने बिलासपुर पहुंचे। सम्मेलन में PCC अध्यक्ष मोहन मरकाम भी शामिल हैं। संगठन स्तर पर सर्वे और संपर्क जारी है तो दूसरी तरफ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी सभी विधानसभाओं में जाकर आम जनता से भेंट मुलाकात कर सरकार के कामकाज की समीक्षा कर रहे हैं। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिव सप्तगिरी उल्का का साफ कहना है कि 2023 और 2024 ही कांग्रेस का लक्ष्य है। भाजपा डरी हुई है, तभी तो केंद्रीय मंत्री हर दूसरे दिन यहां आते हैं।

Read more : बेरोजगारों के लिए वित्तमंत्री जल्द करेंगी बड़ा ऐलान, करोड़ों युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी! प्लान है तैयार 

वहीं दूसरी तरफ पार्टी से असंतुष्टों का पाले बदलना शुरू हो चुका है। रायपुर में कई नेताओं ने BJP में प्रवेश किया जिसमें पार्टी के पुराने बागी, कांग्रेस, बसपा, JCCJ के असंतुष्ट नेता शामिल हैं। भाजपा भी मिशन 2023 के तहत अपनी पूरी टीम में बदलाव कर रही है। प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन ने राजधानी पहुंचकर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों, कोर ग्रुप के सदस्यों, प्रदेश महामंत्री और संभाग प्रभारियों की बैठक ली, जिसमें विभिन्न मुद्दों पर प्रदेश सरकार के खिलाफ आंदोलन की रूपरेखा तय की गई। इसके अलावा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के साथ कल से चार दिवसीय बस्तर दौरे पर रहेंगे। जिसमें जिला पदाधिकारियों की बैठक लेकर बस्तर में पार्टी की सक्रियता बढ़ाएंगे।

Read more : Amazon सेल! Samsung के स्मार्टफोन्स पर 29 हजार रुपये तक की छूट 

कुल मिलाकर मिशन 2023 के लिए सबकी अपनी तैयारी है अपने-अपने दावे हैं। सवाल ये कि कहीं पार्टी को लेकर ये उत्साह केवल अपने राष्ट्रीय नेताओं की उपस्थिति तक ही तो नहीं कहीं उनके जाने के बाद, फिर से सिरफुटववल की स्थिति तो ना बनेगी ।

 

 
Flowers