EPFO Interest money latest update, modi Govt release Interest Amount

EPFO: कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार भेजेगी खाते में पैसे! ऐसे चेक करें अपना पीएफ बैलेंस

कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार भेजेगी खाते में पैसे! EPFO Interest money latest update, modi Govt release Interest Amount

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : September 20, 2022/11:30 pm IST

नई दिल्लीः EPFO Interest money latest update नवरात्रि (Navratri) पर नौकरीपेशा लोगों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। दरअसल, त्योहारी सीजन में उम्मीद है कि सरकार प्रोविडेंट फंड (PF) खाते में ब्याज का पैसा डाल सकती है। पीएफ अकाउंट होल्डर्स को उनकी जमा राशि पर 8.1 फीसदी की दर से ब्याज (Interest) मिलेगा।

Read more : एक युवक आठ युवतियों के साथ रातभर कर रहा था गंदा काम, अचानक आ धमकी पुलिस और फिर… 

EPFO Interest money latest update नौकरीपेशा लोग काफी उत्सुक हैं क्योंकि केंद्र सरकार जल्द उनके पीएफ (Provident Fund – PF) खाते में ब्याज का पैसा ट्रांसफर करने वाली है। त्योहारी सीजन में उम्मीद है कि सरकार प्रोविडेंट फंड (PF) खाते में ब्याज का पैसा जारी कर सकती है। पीएफ अकाउंट होल्डर्स को उनकी जमा राशि पर 8.1 फीसदी की दर से ब्याज (Interest) मिलेगा।

Read more : एक युवक आठ युवतियों के साथ रातभर कर रहा था गंदा काम, अचानक आ धमकी पुलिस और फिर… 

करोड़ों खाताधारकों को लाभ

पीएफ अकाउंट होल्डर्स (PF Account Holders) खाते में जमा पैसे पर मिलने वाले ब्याज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) की ओर से ऐसी कोई इस मामले में आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है कि पैसा कब तक आएगा, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि सरकार त्योहार पर तोहफा दे सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बात की पूरी संभावना बनती दिख रही है कि सरकार नवरात्रि पर्व के दौरान देश के करोड़ों पीएफ खातों में ब्याज का पैसा (PF Interest Money) ट्रांसफर कर सकती है।

Read more :  कांग्रेस नेता के विवादित बयान पर बीजेपी कार्यकर्ताओं का फूटा गुस्सा, कमलनाथ के बंगले के बाहर किया जमकर हंगामा 

खाते में आएगी इतनी रकम

सरकार कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) में जमा राशि पर मिलने वाले ब्याज दर पहले ही तय कर चुकी है। वित्त वर्ष 2021-22 के लिए EPF पर 8.1 ब्याज दर से पैसा दिया जाएगा। इस हिसाब से पूरी कैलकुलेशन को देखें तो किसी पीएफ अकाउंट होल्डर्स के खाते में ब्याज की कितनी राशि आएगी, ये उसके खाते में जमा रकम पर निर्भर करेगा। जितनी रकम जमा होगी, उस पर 8.1 फीसदी की दर से ब्याज सरकार ट्रांसफर करेगी।