The unemployed across the country are going to get a big gift tomorrow once again in the country

बेरोजगारों के लिए वित्तमंत्री जल्द करेंगी बड़ा ऐलान, करोड़ों युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी! प्लान है तैयार

अगर आप भी सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं तो आपको खास तोहफा मिल सकता है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : September 20, 2022/11:49 pm IST

FM Nirmala Sitharaman: देशभर में बेरोजगारों को कल बड़ा तोहफा मिलने वाला है। देश में एक बार फिर से सरकारी नौकरियों की बहार आने वाली है। वित्तमंत्री सीतारमण ने इस बारे में जानकारी दी है। बता दें सरकारी बैंकों में बड़ी संख्या में भर्तियां की जा सकती हैं। सरकार ने इसके लिए खास प्लान बनाया है। अगर आप भी सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं तो आपको खास तोहफा मिल सकता है।

जल्द जारी हो सकता है नोटिफिकेशन

केंद्र सरकार की ओर से खास तैयारियां शुरू की गई हैं। अगर सब कुछ सही रहा तो जल्दी ही सरकारी बैंकों में खाली पदों पर बंपर वैकेंसी निकलने वाली हैं। इसको नोटिफिकेशन जल्द जारी हो सकता है।

कल होगी बैठक

न्यूज एजेंसी पीटीआई की ओर से मिली रिपोर्ट के मुताबिक, वित्तमंत्री सीतारमण ने सरकारी बैंकों में खाली पदों का जायजा लिया है, जिसके बाद में भर्ती योजना के लिए उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। यह उच्च स्तरीय बैठक बुधवार यानी 21 सितंबर को होने वाली है।

सरकारी बैंकों के प्रमुख लेंगे हिस्सा

वित्तमंत्री के साथ इस बैठक में सरकारी बैंकों के प्रमुख हिस्सा लेंगे। सीतारमण ने बताया कि इस बैठक में सभी सरकारी बैंकों व अन्य वित्तीय संस्थानों में खाली पदों की समीक्षा की जाएगी। साथ ही मंथली भर्ती योजना की भी जानकारी ली जाएगी।

बेरोजगारी है जरूरी मुद्दा

आपको बता दें इस समय देशभर में बेरोजगारी एक काफी अहम मुद्दा बना हुआ है। इस मुद्दे को लेकर कई तरह की आलोचनाएं हो रही हैं। इसके अलावा सरकार भी देशभर में रोजगार की संभावनाओं को बढ़ाने पर काम कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि प्राइवेट बैंकों की तुलना में शहरी इलाकों के ब्रांचों में सरकारी बैंकों में कम कर्मचारी हैं तो बैकों में स्टाफ की कमी काफी देखी जा रही है।

 
Flowers