Challenges CM Bhupesh for debate: किसानों का एक-एक दाना खरीदेगी BJP सरकार, बढ़ती रहेगी MSP, भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दी CM भूपेश को बहस की चुनौती |

Challenges CM Bhupesh for debate: किसानों का एक-एक दाना खरीदेगी BJP सरकार, बढ़ती रहेगी MSP, भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दी CM भूपेश को बहस की चुनौती

challenges CM Bhupesh for debate:

Edited By :   Modified Date:  August 24, 2023 / 08:46 PM IST, Published Date : August 24, 2023/8:44 pm IST

Challenges CM Bhupesh for debate: रायपुर। छत्तीसगढ़ में सत्ता वापसी के लिए बीजेपी लगातार तैयारियों में लगी हुई है । इसी कड़ी में बीजेपी किसान मोर्चा का प्रदेश पदाधिकारी महासम्मेलन प्रदेश कार्यालय में हुआ । महासम्मेलन में भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसानों के जीवन में बदलाव आया है उसको लेकर गाँव गाँव जाएंगे। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि अगर भाजपा की सरकार आती है किसानों का एक एक दाना धान खरीदा जाएगा । उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय कृषि का कुल बजट पच्चीस हज़ार करोड़ था अब वह बढ़कर एक लाख 25 करोड़ से ज़्यादा का हो गया । किसानों के हित में प्रधानमंत्री ने काम किया है ।

read more:  इसरो के वैज्ञानिक अनुज नंदी के परिवार के सदस्यों ने टीवी पर चंद्रयान-3 की ‘लैंडिंग’ देखी

केंद्र सरकार द्वारा किसान सम्मान निधि के तहत पैसे दिये जा रहे है । छत्तीसगढ़ सरकार ने किसान सम्मान निधि का फ़ायदा यहाँ के किसानों को नहीं लेने दिया । राजकुमार चाहर ने कहा कि कांग्रेस की नीयत किसानों के भले के लिए कभी नहीं रही है । उन्होंने कहा कि धान ख़रीदी का 80 प्रतिशत पैसा केंद्र देती है और राज्य सरकार मात्र 20 प्रतिशत हिस्सा देकर वाहवाही लूटने का काम कर रही है । उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनाने के बाद किसानों के हित के लिए रिकॉर्ड तोड़ फ़ैसले लिए जाएँगे । भाजपा की सरकार में MSP बढ़ती रहेगी । उन्होंने CM भूपेश बघेल को चुनौती देते हुए कहा कि वे धान के मुद्दे पर बहस करने के लिए तैयार है । उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार किसानों को छल रही है , भ्रमित कर रही है ।

read more: Bank closed list in September: सितंबर में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, फटाफट निपटा लें ये काम, देखें पूरी लिस्ट

आपको बता दें कि आज आयोजित महासम्मेलन में भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर, प्रदेश के सह चुनाव प्रभारी मनसुख मांडविया, सह प्रभारी नितिन नबीन, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, प्रदेश किसान मोर्चा के अध्यक्ष पवन साहू सहित प्रदेशभर से आए पदाधिकारी शामिल हुए । महासम्मेलन में किसान मोर्चा के पदाधिकारियों ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत का संकल्प लिया । महासम्मेलन के बाद भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर ने कहा कि किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया है कि प्रदेश में सरकार बनाने के लिए दिन रात जुटेंगे ।