BJP will make Congress's disobedience an issue In 2023

’36 वादों की बिसात.. किसकी शह, किसको मात? 2023 में कांग्रेस की वादाखिलाफी को मुद्दा बनाएगी बीजेपी

'36 वादों की बिसात.. किसकी शह, किसको मात? BJP will make Congress's disobedience an issue In 2023

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : June 29, 2022/6:06 am IST

(रिपोर्टः राजेश मिश्रा) Congress’s disobedience  रायपुरः आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो चली है। बीजेपी-कांग्रेस पूरी तरह से एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। कांग्रेस के लिए मुख्यमंत्री भूपेश खुद मोर्चा संभालते हए सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर जमीनी फीडबैक ले रहे हैं तो अब बीजेपी भी बूथ स्तर पर उतरकर सरकार की घेराबंदी करेगी। नई स्ट्रेटजी के तहत कांग्रेस की वादाखिलाफी को मुद्दा बनाएगी बीजेपी पार्टी ने अपने सभी मोर्चा ओर प्रकोष्ठ को इसकी तैयारी में लगा दिया है। एक ओर बीजेपी, कांग्रेस के 36 चुनावी वादों को लेकर जनता के बीच जाने की तैयारी में जुटी है। तो कांग्रेस ने सवाल दागा है कि बीजेपी पहले बताए कि उसने अपने 15 साल के कार्यकाल में कितने वादे पूरे किए?>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more : धर्म और सियासत का मेल.. फिर से ध्रुवीकरण का खेल! क्या चुनाव जीतने धर्म ही एक मात्र उपाय है? 

Congress’s disobedience  कांग्रेस हो या बीजेपी दोनों ही मिशन 2023 के लिए पूरी तरह से जमीन पर एक्टिव हो चुके हैं। विपक्ष एक बार फिर अधूरे वादों की लिस्ट लेकर सत्तापक्ष को घेरने मैदान में उतरने जा रही है। बीजेपी विधानसभा से लेकर बूथ स्तर तक न केवल प्रदर्शन करेगी। बल्कि जनता को कांग्रेस की वादाखिलाफी से अवगत भी कराएगी। नई स्ट्रेटजी के तहत बीजेपी ने अपने सभी मोर्चा और प्रकोष्ठ को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है।

Read more : पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू, बंद रहेगी इंटरनेट सेवा, उदयपुर हत्याकांड के बाद लिया गया फैसला 

बीजेपी ने सरकार को घेरने जिन मुद्दों की लिस्ट बनाई है। उसमें बेरोजगारी भत्ता, रोजगार, महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार, शराबबंदी और लॉ एंड ऑर्डर जैसे कई मुद्दे शामिल हैं। एक ओर विपक्ष अधूरे वादों को हथियार बनाकर कांग्रेस सरकार पर प्रहार कर रहा है तो सत्तापक्ष रमन सिंह के 15 साल के कार्यकाल पर कटाक्ष करते हुए बीजेपी पर जोरदार पलटवार किया।

Read more : कुदरत ने बरपाया का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत, सीएम ने जताया दुख 

वैसे चुनावी वादों को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष पहली बार आमने-सामने नहीं आए हैं। वक्त और नजाकत देख बीजेपी कांग्रेस सरकार की वादाखिलाफी को मुद्दा बनाकर घेरती आई है । तो कांग्रेस दावा करती रही है कि सरकार बनने के बाद 36 में से अधिकतर वादे पूरे किये हैं। कुल मिलाकर वादों की कसौटी पर सियासी बिसात बिछ चुकी है। किसकी शह और किसकी मात होती है।