Upchunav voting Results 2022 : Counting for Khairagarh by-election begins

Upchunav voting Results 2022 : खैरागढ़ उपचुनाव की काउंटिंग शुरू, 14 टेबलों पर 21 राउंड में होगी मतगणना

Khairagarh By-Election Results 2022 : जिले के बीज निगम परिसर स्थित हॉल में मतगणना हो रही है। हॉल में कुल 14 टेबल लगाए गए

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : April 16, 2022/8:12 am IST

Upchunav voting Results 2022 : राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के एक मात्र विधानसभा सीट में हुए उपचुनाव के वोटिंग की गिनती शुरू हो गई है। जिले के बीज निगम परिसर स्थित हॉल में मतगणना हो रही है। हॉल में कुल 14 टेबल लगाए गए, जिनपर तीन-तीन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। मतगणना के कुल 21 राउंड होंगे। बता दें कि उपचुनाव में 77.84% मतदान हुआ है।

सियासी संग्राम जोरों पर

खैरागढ़ में जब से उपचुनाव का ऐलान हुआ। तब से सियासी संग्राम पूरे जोरों पर रहा। आज इस संग्राम के नतीजे की बारी है। आज खैरागढ़ के रण का रिजल्ट आने वाला है। आज तय हो जाएगा कि किस सियासी दल की मेहनत रंग लाई है, और किसे हार मिली है, ये भी कहें तो गलत नहीं होगा कि आज मिशन 2023 के ट्रेलर का नतीजा आएगा। नतीजे से ये भी जानने को मिलेगा कि पिछली बार सत्ता परिवर्तन के बाद इस बार जनता के मन में क्या है। दोपहर बात पता चल जाएगा।

यह भी पढ़ें:  दर्दनाक हादसे के शिकार हुए क​था वाचक प्रदीप मिश्रा, बार पलटी खाकर सड़क किनारे पहुंची उनकी कार

जिसके लिए तमाम तैयारियां निर्वाचन आयोजन और जिला प्रशासन की ओर से पहले ही पूरी कर ली गई हैं। सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम भी किए गए हैं। खैरागढ़ के किले में किसका कब्जा होगा और उपचुनाव में कांग्रेस जीत का चौका लगाएगी या फिर भाजपा के सिर पर जीत का सेहरा सजेगा, ये सवाल अभी से सियासी सुर्खियां बनी हुई हैं।

कुछ घंटे बाद ही इन सवालों के जवाब नतीजे के रुप में मिल जाएंगे। लेकिन काउंटिंग से ऐन पहले जीत हार के दावे को लेकर बीजेपी और कांग्रेस नेता आपस में भिड़ गए हैं। बात अब इस्तीफा लेने-देने पर आ गई है। दोनों ओर से खुली चुनौती दी जा रही है।

यह भी पढ़ें:  नहीं थम रहा बच्चियों, युवतियों और महिलाओं की गुमशुदगी का सिलसिला, RTI से सामने आए चौकाने वाले आंकड़े

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि जैसे ही खैरागढ़ का नतीजा आएगा, हम जिला घोषित कर देंगे। इधर राजनांदगांव जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत ने दावा किया है कि खैरागढ़ में कांग्रेस हारी तो वो इस्तीफा दे देंगे। वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा है कि हमें पूरी उम्मीद है खैरागढ़ में भाजपा की जीत होगी।

कांग्रेस से यशोदा वर्मा उम्मीदवार तो बीजेपी कोमल जंघेल ने बनाया है। जेसीसी जे न नरेंद्र सोनी को चुनावी मैदान में उतारा है।