CG News : सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत, नाराज लोगों ने जाम की सड़क |

CG News : सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत, नाराज लोगों ने जाम की सड़क

CG News:

Edited By :   Modified Date:  April 15, 2023 / 09:17 PM IST, Published Date : April 15, 2023/9:14 pm IST

धमतरी/केशकाल/बलौदाबाजार । धमतरी जिले के मगरलोड थाना क्षेत्र के ग्राम मेघा में अज्ञात हाइवा वाहन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई है। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने कुरूद मेघा मार्ग में चक्काजाम कर दिया। जिन्हे पुलिस ने समझाईस देकर सड़क से हटाया। वहीं केशकाल में भी एक दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई है। इसके पहले बलौदा बाजार में भी एक कार पर ट्रक पलट जाने से एक युवक की मौत हुई थी।

बताया जा रहा है कि मेघा निवासी जितेन्द्र निषाद सब्जी बेचने का काम करता था। जो सब्जी लेने के लिए बाईक से कुरूद गया था और सब्जी खरीदकर वापस आ रहा था। इसी दौरान मेघा के पास अज्ञात वाहन ने उसे ठोकर मार दिया। जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने मृतक के परिवार को मुआवजा देने की मांग प्रशासन से की है। बहरहाल मगरलोड पुलिस अज्ञात वाहन के चालक के खिलाफ मामला दर्जकर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

read more: इस फिल्म में ‘आइटम सांग’ करते नजर आएंगे Virat Kohli! डांस मूव्स सीखते हुए वायरल हो रहा वीडियो

तेज रफ्तार बुलेट चालक ने सामने से आ रही कार और एक बाइक को ठोकर मारा

इधर केशकाल के फरसगांव से बड़े डोंगर जाने वाले मार्ग में स्थित चर्च के समीप 15 अप्रैल की दोपहर तेज रफ्तार बुलेट चालक ने सामने से आ रही कार और एक बाइक को ठोकर मारा जिससे बुलेट चालक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई । वहीं अन्य बाइक में सवार दो लोग घायल हो गए जिन्हें फरसगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ईलाज जारी है। इधर घटना की जानकारी लगते ही फरसगांव पुलिस मौके पर पहुंचकर मर्ग पंचनामा तैयार कर जांच शुरू कर दी है । थाना प्रभारी भापेंद्र साहू से मिली जानकारी के अनुसार प्राथमिक जांच में मृतक की पहचान प्रबोध कुमार मिंज जो माकड़ी ब्लॉक के ग्राम ठेमगांव के मिडिल स्कूल में शिक्षक के पद पर पदस्थ था वही मूलनिवासी बिलासपुर का है । शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। साथ ही मृतक के परिजनों को भी घटना की सूचना दे दी गई है।

टीआई ने बताया कि 4 माह पहले भी मृतक प्रबोध कुमार मिंज पर तेज रफ्तार बाइक चलाने स्टंट करने के चक्कर चलानी कार्रवाई की गई थी और उसे लापरवाही पूर्वक वाहन न चलाने की समझाइश दी गई थी। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आज भी उसी की लापरवाही के चलते तेज रफ्तार वाहन चलाने के कारण यह दुर्घटना हुई है । फिलहाल बाइक व कार को थाने में लाकर रखा हुआ है। मामले में आगे कार्यवाही की जा रही हैं।

read more: राजधानी में Corona Blast, Cinema Hall के लिए जारी हुई Guidelines

कार पर तेज रफ्तार कोयला लोड ट्रेलर डिवाईडर से टकराकर पलट गयी

बलौदाबाजार में एक बड़ा हादसे में एक कार सवार की मौत हो गई है। कोरबा से रायपुर जा रही एक कार पर तेज रफ्तार कोयला लोड ट्रेलर डिवाईडर से टकराकर पलट गयी और इस भीषण सड़क हादसे में कार में सवार एक युवक की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं कार में सवार दो अन्य दोस्तों को गंभीर चोटें आई हैं। दुर्घटना इतनी भयानक थी कि देखने वालों को होश उड़ गए।

बताया जा रहा हैं कि कोरबा के दीपका कालोनी में रहने वाले गुप्ता परिवार के ये लड़के रायपुर जाने के लिए निकले थे। लेकिन बीच रास्ते में ही सड़क दुर्घटना हो गई। सड़क दुर्घटना का ये पूरा मामला बलौदाबाजार जिला के शिमगा थाना क्षेत्र का हैं। जानकारी के मुताबिक कोरबा के दीपका कालोनी निवासी जगन गुप्ता का 22 वर्षीय बेटा रजत गुप्ता अपने साथी साकेत गुप्ता और एक अन्य साथी के साथ रायपुर के लिए रवाना हुए के। ये लोग राजधानी रायपुर में रविवार को आयोजित होने वाले परीक्षा के लिए दोनों युवक अपने साथी को लेकर रायपुर निकले थे।

read more: इस फिल्म में ‘आइटम सांग’ करते नजर आएंगे Virat Kohli! डांस मूव्स सीखते हुए वायरल हो रहा वीडियो

इसी दौरान रास्ते में शिमगा के पास एनएच 130 पर अचानक कार के सामने गाय आ गयी। जिसे बचाने के लिए कार चला रहे साकेत ने गाड़ी को धीमा कर दिया। इस दौरान पीछे से आ रही तेज रफ्तार कोयला लोड ट्रेलर का चालक अचानक कार की रफ्तार कम होने पर हड़बड़ा गया, और उसने ट्रेलर को सड़क के दूसरी तरफ डिवाईडर पर चढ़ा दिया। तेज रफ्तार ट्रेलर का डाला सामने कार पर जा पलटा।

इस भीषण सड़क हादसे में कार के पिछली सीट पर बैठे रजत कुमार गुप्ता की ट्रेलर के डाला और कोयला के नीचे दबने से मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि कार चला रहे साकेत गुप्ता और एक अन्य साथी को चोटें आयी हैं। घटना के बाद आनन फानन में रेस्क्यू कर सभी को बाहर निकाला गया। लेकिन तब तक रजत कुमार की मौत हो चुकी थी। शिमगा पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर घटना के कारणों की जांच कर रही है।