CG Monsoon Update: गर्मी से जल्द मिलेगी राहत... केरल के रास्ते पहुंचा मानसून, छत्तीसगढ़ में इस दिन देगा दस्तक |CG Monsoon Update

CG Monsoon Update: गर्मी से जल्द मिलेगी राहत… केरल के रास्ते पहुंचा मानसून, छत्तीसगढ़ में इस दिन देगा दस्तक

CG Monsoon Update: गर्मी से जल्द मिलेगी राहत... केरल के रास्ते पहुंचा मानसून, छत्तीसगढ़ में इस दिन देगा दस्तक

Edited By :   Modified Date:  May 30, 2024 / 01:34 PM IST, Published Date : May 30, 2024/1:34 pm IST

CG Monsoon Update: रायपुर। नौतपा का आज छठवां दिन है। उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में इन दिनों आसमान से आग बरस रही है। बात करें छत्तीसगढ़ की तो यहां भी तपती गर्मी से लोग परेशान हो गए हैं। इसी बीच एक रहत भरी खबर सामने आई है। जल्द ही मानसून छत्तीसगढ़ पहुंचने वाला है।

Read More: Bihar School Closed: गर्मी का सितम जारी, सभी स्कूल और कोचिंग संस्थान को किया गया बंद, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश 

11 जून को छत्तीसगढ़ पहुंचेगा मानसून

बता दें की मानसून की भारत में एंट्री हो गई है। मानसून अब केरल के रास्ते पहुंच चूका है। मौसम विभाग ने बताया कि इस बार मानसून समय से दो दिन पहले पहुंचा है। वहीं मौसम विभाग द्वारा 11 तारीख तक छत्तीसगढ़ में मानसून पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों तक मौसम ऐसे ही बने रहने की संभावना है।

Read More: Naxalites News Chhattisgarh: ‘गिरफ्तारी से ज्यादा हो सरेंडर की संख्या’.. नक्सल ऑपरेशन पर गृहमंत्री विजय शर्मा ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां..

इन जिलों में लू का अलर्ट

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के तीन संभाग में लू का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में बुधवार को अधिकतम तापमान 46.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है, वहीं छह जिलों में न्यूनतम तापमान 30 डिग्री तक रहा। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के रायगढ़, राजनंदगांव, रायपुर, बलौदाबाजार, दुर्ग, बिलासपुर, बेमेतरा, मुंगेली, कोरबा, सक्ती, बालोद, कबीरधाम और सरगुजा संभाग के जिला में एक दो जगह पर लू चलने की संभावना है। साथ ही रात के समय गर्म हवाएं चलने की संभावना है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp

 
Flowers