Chance of rain in many parts of the state

मौसम का बदला मिजाज, प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना, आगामी दिनों में 4 से 5 डिग्री तक तापमान में होगी गिरावट

Changes in the weather, there is a possibility of rain in many parts of the state : मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

Edited By :   Modified Date:  January 31, 2023 / 01:15 PM IST, Published Date : January 31, 2023/1:15 pm IST

Chance of rain in many parts of the state : रायपुर : छत्‍तीसगढ़ में मौसम का मिजाज फिर से बदलने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार से हवा की दिशा बदल रही है जिसके चलते उत्तर से ठंडी हवाएं चलेंगी.. जिसके प्रभाव से न्यूनतम तापमान में भी गिरावट का दौर शुरू होगा और ठंड में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी, मौसम वैज्ञानिक जनक राम साहू ने बताया कि 31 जनवरी के बाद प्रदेश में हवा की दिशा बदल सकती है, इसके चलते न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर शुरू होगा और तापमान में 5 से 6 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जाएगी।

यह भी पढ़े :अमेरिका: टेक्सास में हुई गोलीबारी में एक छात्र की मौत, चार अन्य घायल

तापमान में 4 से 5 डिग्री तक की गिरावट की संभावना

Chance of rain in many parts of the state: गिरावट का दौर एक हफ्ते तक चलेगा..आपको बता दें कि रायपुर में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। रायपुर का अधिकतम तापमान 33.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, अधिकतम व न्यूनतम तापमान दोनों ही सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस ज्यादा बढ़ गए हैं, वहीं प्रदेश में महासमुंद का अधिकतम तापमान सबसे अधिक 34.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, कोरिया का तापमान 11.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़े : Kawardha News: गन्ने के खेत में नरकंकाल मिलने से इलाके में मचा हड़कंप, शव की नहीं हो पाई शिनाख्त

प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की सम्भावना

Chance of rain in many parts of the state: मौसम विभाग ने 31 जनवरी को बारिश की संभावना जताई है। वर्तमान में तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, बस्तर संभाग के कुछ हिस्सो में बारिश होने के आसार हैं, वहीं महासमुंद, रायगढ़, जशपुर में भी बारिश की संभावना है।