2 Cheating accused arrested

पुलिस विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Cheating accused arrested : पुलिस विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाले शातिर आरोपियों को राजनांदगांव कोतवाली पुलिस ने

Edited By :   |  

Reported By: Alok Sharma

Modified Date:  January 26, 2024 / 07:17 PM IST, Published Date : January 26, 2024/7:17 pm IST

राजनांदगांव : पुलिस विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाले शातिर आरोपियों को राजनांदगांव कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों द्वारा दो लोगों से लगभग 5:30 लख रुपए की ठगी की गई थी आरोपियों के पास से पुलिस ने कई शासकीय विभागों के फर्जी सील बरामद किया है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में बड़े सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत, घटना का CCTV फुटेज आया सामने..देखें 

राजनांदगांव थाना कोतवाली थाने में केसीजी जिले के ग्राम नवागांव कंवर निवासी प्रार्थी संतोष कुमार धुर्वे द्वारा वर्ष 2017-18 में निकले पुलिस आरक्षक भर्ती में नौकरी लगाने के नाम पर उनके पुत्र से तीन आरोपियों द्वारा झांसा देकर 3 लाख 25 हजार रुपए ठगी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी अब्दुल हुसैन खान ऊर्फ अफजल कुरैशी, पीयुष वाडेरा एवं अमित सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। आरोपियों द्वारा एक अन्य व्यक्ति चंद्रपाल नेताम से भी नौकरी लगाने के नाम से 2 लाख रूपये ठगी की गई। शिकायत के बाद मामले की जांच पर पुलिस ने दो आरोपी पीयूष और अमित सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर! पत्थलगांव में नाबालिग से गैंगरेप, 5 युवकों ने बच्ची को बंधक बनाकर दिया घटना को अंजाम 

इस मामले में राजनंदगांव नगर पुलिस अधीक्षक अमित पटेल ने कहा कि, इस मामले में दो आरोपी को गिरफ्तार किया गया वहीं तीसरा आरोपी अब्दुल पहले से ही न्यायालय की गिरफ्त में है। वर्ष 2017-2018 में शासन द्वारा पुलिस आरक्षक भर्ती की वेकेंसी निकली था जिसमें रूपेश धुर्वे ने फार्म भरा था। वहीं कुछ लोगों के माध्यम से अब्दुल हुसैन से उसका संपर्क हुआ और उसने पुलिस विभाग में नौकरी लगाने के लिए रुपए दे दिए। इसके बाद वह शातिर आरोपियों का शिकार हो गया। आरोपियों ने उसे अपने झांसे में लेने फर्जी नियुक्ति पत्र भी दिया था। वहीं उसके गांव का एक अन्य व्यक्ति भी इन आरोपियों के झांसे में आकर अपने रुपए गांव बैठा। पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कार्यवाही की गई है। इन शातिर आरोपियों के पास से पुलिस ने कुछ शासकीय विभागों के सील भी जब्त किए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp