छत्तीसगढ़ : 1.25 करोड़ रुपये की अनुमानित कीमत का पांच सौ किलोग्राम गांजा जब्त |

छत्तीसगढ़ : 1.25 करोड़ रुपये की अनुमानित कीमत का पांच सौ किलोग्राम गांजा जब्त

छत्तीसगढ़ : 1.25 करोड़ रुपये की अनुमानित कीमत का पांच सौ किलोग्राम गांजा जब्त

:   Modified Date:  June 7, 2023 / 09:34 PM IST, Published Date : June 7, 2023/9:34 pm IST

महासमुंद, सात जून (भाषा) छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में पुलिस ने एक वाहन से पांच सौ किलोग्राम गांजा बरामद किया है। गांजा की अनुमानित कीमत एक करोड़ 25 लाख रुपये है। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के सिंघोडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस ने घेराबंदी कर एक वाहन से पांच सौ किलोग्राम गांजा बरामद किया है। इस मामले में दिल्ली निवासी सुधीर कुमार यादव (43) और उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के निवासी रामकुमार शाहशंकर (51) को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस को मंगलवार को मुखबिर से सूचना मिली कि ओडिशा के बरगढ़ जिले से गांजा की तस्करी की जा रही है। सूचना के बाद पुलिस दल ने वाहनों की जांच शुरू की।

अधिकारियों ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने एक ट्रक को रोका और उसकी तलाशी ली। ट्रक में भूसे के नीचे 20 प्लास्टिक बोरियों में कुल पांच सौ किलोग्राम गांजा बरामद किया गया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों से जब पूछताछ की गई तब उन्होंने बताया कि वे ओडिशा से गांजा लेकर रायपुर की ओर जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है तथा ट्रक को जब्त कर लिया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि महासमुंद जिले में इस साल अबतक पांच हजार किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है जिसकी कीमत 12 करोड़ 50 लाख रुपये है।

भाषा सं संजीव संजीव धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)