Chhattisgarh assembly monsoon session Dharamjit Singh said on no-confidence motion

Chhattisgarh assembly monsoon session 2022: ‘अपराध के मामले में छत्तीसगढ़ ने बिहार को भी पीछे छोड़ा’, जंगल, आग और जानवर पर धर्मजीत ने सरकार को घेरा

Chhattisgarh assembly monsoon session:  छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र का आखिरी दिन काफी हंगामेदार रहा...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : July 28, 2022/3:48 am IST

रायपुर । Chhattisgarh assembly monsoon session 2022:  छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र का आखिरी दिन काफी हंगामेदार रहा। यूं तो सदन में विपक्ष ने कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश की लेकिन सबसे महत्वपूर्ण रहा। विपक्ष का 151 बिंदुओं पर अविश्वास प्रस्ताव लाना। सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बीच JCCJ के MLA धर्मजीत सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ अपराध के मामले में बिहार से आगे हो गया है।  उन्होंने कहा कि 3 साल में एक भी फूड पार्क नहीं बन पाया है। रायपुर के स्काई वॉक पर अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ। वहीं जंगल में आग और जानवरों की मौत में वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ेंः  गरीबों की पढ़ाई का खर्च उठाएगी सरकार, मुख्यमंत्री ने कहा-जल्द होगी इस योजना की शुरूआत

”15 साल छत्तीसगढ़ को बेचने का काम किया”

सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कैबिनेट मंत्री शिव डहरिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि BJP सरकार दलालों की सरकार थी। 15 साल छत्तीसगढ़ को बेचने का काम किया गया। आरोप लगाया कि बिना परसेंट लिए काम सेंक्शन नहीं होता था। मंत्री भगत ने कहा कि BJP हमारी सरकार (भूपेश सरकार) के साथ तुलना करके  देख लें।  हमनें BJP सरकार से ज्यादा काम किया है। कांग्रेस ने जो वादा किया, उसे पूरा किया है। 3 साल में किसानों को 65 हजार 681 करोड़ रुपए बांटे गए।  सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने चुनावी घोषणा पत्र में सभी वर्गों से जो वादा किया था कि उसे वह पूरा नहीं कर पाई है।