Chhattisgarh got first place in rural cleanliness survey

ग्रामीण स्वच्छता सर्वेक्षण में छत्तीसगढ़ का दबदबा, ईस्ट जोन में छत्तीसगढ़ पहले स्थान पर, सीएम भूपेश ने प्रदेशवासियों को दी बधाई

ग्रामीण स्वच्छता सर्वेक्षण में छत्तीसगढ़ का दबदबा : Chhattisgarh got first place in rural cleanliness survey

Edited By: , September 22, 2022 / 09:48 PM IST

रायपुर : प्रदेश के स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) ने अपने उत्कृष्ट कार्यों से एक बार फिर पूरे देश में अपना डंका बजाया है। केन्द्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय के स्वच्छ सर्वेक्षण-ग्रामीण में ईस्ट जोन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले राज्यों में छत्तीसगढ़ को पहला स्थान मिला है।

Read more : प्रदेश में इस भयानक बीमारी ने पसारे पैर, बचाव के लिए प्रशासन ने उठाया ये बड़ा कदम 

वहीं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले जिलों में ईस्ट जोन में दुर्ग दूसरे और बालोद तीसरे स्थान पर है। ओडीएफ प्लस पर दीवार लेखन प्रतियोगिता में सेंट्रल जोन में छत्तीसगढ़ को तीसरा स्थान मिला है। प्रदेश को इन उपलब्धियों के लिए राष्ट्रपति मती द्रौपदी मुर्मु स्वच्छ भारत दिवस पर नई दिल्ली के विज्ञान भवन में 2 अक्टूबर को आयोजित समारोह में पुरस्कृत करेंगी।

Read more : पेंशनर्स को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में हुई इतने प्रतिशत की बढ़ोतरी, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इन पुरस्कारों के लिए स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) की राज्य टीम को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ स्वच्छ भारत मिशन में हर साल अच्छा काम कर रहा है। इन अच्छे कामों की बदौलत प्रदेश को प्रतिवर्ष शीर्ष पुरस्कार प्राप्त हो रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि राज्य की स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) टीम अपने अच्छे कार्यों को आगे भी जारी रखेगी और छत्तीसगढ़ देश के सबसे साफ-सुथरे राज्यों में शुमार रहेगा।