प्रदेश के इन पुलिसकर्मियों को मिला उनके काम का इनाम, सरकार ने जारी किया वेतन वृद्धि का आदेश

राजाधानी रायपुर के रहने वाले कारोबारी प्रवीण सोमानी अपहरणकांड को सुलझाने वाले पुलिसकर्मियों को राज्य सरकार ने उनके काम का इनाम दिया है। गृह विभाग ने 6 राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी, 5 निरीक्षक समेत कई पुलिस कर्मी की वेतनवृद्धि का आदेश जारी किया है।

Edited By: , May 27, 2022 / 06:42 PM IST

रायपुरः Increase the salary of policemen राजधानी रायपुर के रहने वाले कारोबारी प्रवीण सोमानी अपहरणकांड को सुलझाने वाले पुलिसकर्मियों को राज्य सरकार ने उनके काम का इनाम दिया है। गृह विभाग ने 6 राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी, 5 निरीक्षक समेत कई पुलिस कर्मी की वेतनवृद्धि का आदेश जारी किया है। दरअसल, कारोबारी प्रवीण सोमानी अपहरणकांड मामले में सीएम भूपेश ने जल्द सुलझाने पर वेतन वृद्धि की घोषणा की थी। जिसके बाद अब गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more :  यूक्रेन के मंत्री ने भारी हथियार देने की लगाई गुहार, कहा – जितना बता रहे हैं हालात उससे बदतर 

Increase the salary of policemen गृह विभाग से जारी आदेश के मुताबिक कुल 65 पुलिसकर्मियों का वेतन वृद्धि होगा। इसमें 6 राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी, 5 निरीक्षक, 2 उप निरीक्षक, 3 सहायक उप निरिक्षक, 12 प्रधान आरक्षक और 37 आरक्षक शामिल हैं।

Read more :  अपनी सरकार के 8 साल पूरे होने पर शिमला में रोड शो करेंगे पीएम मोदी, विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से करेंगे बातचीत 

आपको बता दें कि साल 2020 में रायपुर के उद्य़ोगपति प्रवीण सोमानी का राजधानी से किडनैप कर लिया गया था। इस अपहरणकांड को रायपुर के तत्कालीन SSP आरिफ शेख की अगुवाई ने बड़ी ही सुझबूझ के साथ सुलझाया था। SSP आरिफ की अगुवाई में पुलिस टीम ने बिहार यूपी में कई-कई दिनों का खाक छानी थी। खुद SSP आरिफ ने इस किडनैपिंग को सुलझाने के लिए बिहार और यूपी मे डेरा डाल रखा था। बड़ी ही विपरित हालात में कारोबारी प्रवीण सोमानी को किडनैपर्स के चंगुल के आजाद कराया गया था।