‘NH Goel वर्ल्ड स्कूल’ के बच्चों ने रचा कीर्तिमान, सबसे ऊंची चोटी पर लहराया तिरंगा

children-of-nh-goel-world-school-created-a-record-hoisted : हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 'एन एच गोयल वर्ल्ड स्कूल' के बच्चों ने हिमालयन ट्रेकिंग करते हुए सबसे ऊंची चोटी पर तिरंगा लहराया।

Edited By: , May 19, 2022 / 08:33 PM IST

रायपुर । हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी ‘एन एच गोयल वर्ल्ड स्कूल’ के बच्चों ने हिमालयन ट्रेकिंग करते हुए सबसे ऊंची चोटी पर तिरंगा लहराया। स्कूल के छात्रों ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए 15000 फीट उचाई पर पहुंचकर ये कारनामा किया। इस आयोजन का सफल प्रतिनितिधित्व यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने किया। ट्रेकिंग के लिए 13 मई को स्कूल के 67 बच्चों का दल हिमालय की ऊंचाई पर ट्रैकिंग के लिए रवाना हुआ।

Read more : बॉक्स ऑफिस पर इस दिन होगा महामुकाबला, अक्षय को टक्कर देने आ रहे तीन सुपरस्टार, जानें क्या होगा ‘मेजर’ और ‘पृथ्वीराज’ का हाल 

सभी बच्चे ट्रैकिंग करते हुए सबसे पहले लगभग 5000 फीट की ऊंचाई पर मनाली के बेस कैंप पहुंचे। ट्रैकिंग के दौरान छात्रों ने सभी विषम परिस्थिती का सामना करते हुए साहस का परिचय दिया। छात्रों ने पहाड़ी इलाके के रहन-सहन तौर तरीकों के बारें में जाना और वहां की संस्कृति को करीब से देखने का प्रयास किया। आपकों बता दें कि कोविड के दौरान लगभग सभी गतिविधियां रुक सी गई थी।

Read More: Indian mosques : इन मस्जिदों के नीचे है शिवलिंग और देवी-देवताओं की दुर्लभ मूर्तिया!, क्या है दावों में सच्चाई, पढ़ें पूरी खबर 

अब एनएच गोयल वर्ल्ड स्कूल के बच्चे आंतरिक और बाहरी गतिविधियों की शुरुआत की है। वर्तमान में ग्लोबल वार्मिंग के कारण पहाड़ों पर बर्फ पिघल जा रहे हैं। ट्रेकिंग में एमएन सिंह, पोषण कुमार साहू, साकेत दुबे, सदफ शेख और शिवानी चौरसिया टीम को लीड कर रहे थे।