CM बघेल ने किया बड़ा ऐलान, इस दिन से शुरू होगी धान खरीदी, किसानों की मदद के

CM बघेल ने किया बड़ा ऐलान, इस दिन से शुरू होगी धान खरीदी, किसानों की मदद के लिए उठाया ये बड़ा कदम

CM Baghel made a big announcement for farmers regarding Dhan Kharidi: CM बघेल ने किया बड़ा ऐलान, इस दिन से शुरू होगी धान खरीदी, किसानों...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : September 22, 2022/7:23 am IST

रायपुर। CM Baghel on paddy buying : प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाल ही में किसानों की मदद के लिए छत्तीसगढ़ में 1 नवंबर से धान खरीदी का ऐलान किया है। इस बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस किसानों की मदद के लिए एक कमेटी बनाने वाले है। मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने ये कमेटी किसानों की मदद के लिए सभी धान खरीदी केंद्रों में बनाएगी। इस कमेटी में किसानो को धान खरीदी के समय होने वाली समस्याओं का निवारण किया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने ऐलान किया है कि छत्तीसगढ़ में 1 नवंबर से धान खरीदी शुरू हो जाएगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दल्लीराजहरा में विभिन्न समाज के प्रमुखों एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान राज्य में एक नवम्बर से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी शुरू किए जाने की घोषणा की। इस मौके पर उन्होंने दल्लीराजहरा में 100 बिस्तर अस्पताल के निर्माण तथा अम्बेडकर लाईब्रेरी के लिए 30 लाख रूपए की स्वीकृति भी दी। राज्य में समर्थन मूल्य में धान खरीदी और छत्तीसगढ़ सरकार की न्याय योजना की प्रशंसा करते हुए किसान संघ के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया और कहा कि आपकी किसान हितैषी नीतियों के चलते राज्य में खेती-किसानी और किसान समृद्ध हो रहे है।

Read More : Horoscope Today: मेष राशि वाले रहें सतर्क! सूर्य के जाप से मिलेगी राहत, इन राशियों को बरतनी होगी ये सावधानियां

मंजूरी दल्लीराजहरा

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर विभिन्न समाज एवं संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर सामाजिक गतिविधियों एवं उनकी समस्या के संबंध में विस्तार से चर्चा की। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा समाज के सभी वर्गों की बेहतरी के लिए कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही है। स्वास्थ्य, शिक्षा एवं रोजगार के क्षेत्र को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने सभी समाज के लोगों को शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों का लाभ समाज के जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने में सक्रिय भागीदारी निभाने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि सभी समाज एवं वर्ग के लोगों को आगे बढ़ने का मौका मिले और वह सामाजिक, शैक्षणिक और आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर हो, यह हमारी प्राथमिकता है।

Read More : ED के आरोपपत्र में बड़ा दावा, इस बड़े टीवी चैनल के खिलाफ नहीं मिला कोई सबूत, अब…

में विभिन्न समाज एवं संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात

मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान साहू समाज ने दिल्ली राजहरा में मेडिकल कॉलेज और ओबीसी छात्रावास निर्माण की मांग की। मसीही समाज द्वारा सामुदायिक भवन के लिए राशि दिए जाने के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भूमि का आबंटन करा लें, भवन निर्माण के लिए शासन की ओर से राशि दी जाएगी। कमार जाति के लोगों ने स्थायी जाति प्रमाण पत्र मिलने की दिक्कत बताई और वनाधिकार पट्टे की मांग की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सब समस्या हल करेंगे। हल्बा समाज के प्रतिनिधि मण्डल ने मुख्यमंत्री द्वारा समाज के हित में किए जा रहे कार्याें के लिए उनका आभार जताया और सामाजिक अधिवेशन में शामिल होने के लिए आमंत्रण दिया। गेंद सिंह मेमोरियल में अतिरिक्त कक्ष की मांग पर मुख्यमंत्री ने सहमति जताई। मुख्यमंत्री ने आंध्रा समिति के लोगों की मांग पर भवन के जीर्णाेद्धार के लिए भी राशि स्वीकृत की। सतनामी समाज के भवन विस्तार के लिए 10 लाख रुपये स्वीकृति दी गई।

सिख समाज को दी सौगात

मुख्यमंत्री ने सिख समाज के मांग पर स्कूल में 5 अतिरिक्त कक्ष का निर्माण कराए जाने के साथ ट्रांसपोर्ट नगर की स्थापना के लिए प्रक्रिया शुरू कराए जाने की बात कही। मुख्यमंत्री ने बंग समाज की मांग पर सामाजिक भवन के जीर्णाेंद्धार के लिए राशि स्वीकृत किए जाने तथा जमात खाना, कलार समाज तथा सेन समाज के भवन निर्माण के लिए 10-10 लाख रूपए दिए जाने की स्वीकृति दी। मरार समाज की मांग पर शाकम्बरी बोर्ड में एक महिला सदस्य को शामिल किए जाने के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री ने सहमति जताई। मुख्यमंत्री ने रैदास समाज के भवन विस्तार के लिए आवश्यक मदद तथा कुम्हार समाज को इलेक्ट्रिक चाक दिए जाने के निर्देश दिए।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers