CM Bhupesh Baghel suspends executive engineer in Sanaval

जल संसाधन विभाग के ईई सस्पेंड, मुआवजा वितरण और सिंचाई परियोजना में लापरवाही बरतने पर सीएम भूपेश ने की कार्रवाई

छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल इन दिनों भेंट-मुलाकात अभियान के तहत प्रदेश के दौरे पर निकले हैं। आज दूसरे दिन सीएम भूपेश बलरामपुर जिले के....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : May 5, 2022/5:04 pm IST

बलरामपुरः छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल इन दिनों भेंट-मुलाकात अभियान के तहत प्रदेश के दौरे पर निकले हैं। आज दूसरे दिन सीएम भूपेश बलरामपुर जिले के रामानुंजगंज विधानसभा पहुंचे है। यहां सीएम आम लोगों से भेंट मुलाकात कर प्रदेश सरकार की योजनाओें की समीक्षा कर रहे हैं। इसी बीच सीएम भूपेश ने सनावल में जल संसाधन विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर उमाशंकर राव को सस्पेंड कर दिया है। मुआवजा वितरण में देरी और समय पर व्यवस्थापन ना होने की शिकायत पर सीएम भूपेश ने ये कार्रवाई की है। इसेक साथ ही उन पर कन्हार अन्तर्राज्यीय सिंचाई परियोजना में लापरवाही करने का भी आरोप है।

Read more : गोबर के बाद गोमूत्र भी खरीदेगी सरकार, बनाई जाएंगी दवाइयां, सीएम भूपेश बघेल ने किया ऐलान

बुधवार को कुसमी नगर पंचायत CMO को किया था सस्पेंड

बता दें कि बुधवार को सीएम भूपेश ने सामरी विस अंतर्गत कुसमी, शंकरगढ़ व बरियों का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने कुसमी नगर पंचायत के सीएमओ को सस्पेंड किया था। दरअसल, कुसमी नगर की रहने वाली एक महिला ने भेंट-मुलाकात के दौरान सीएम भूपेश से शिकायत की थी कि उनका नाम गरीबी रेखा सूची काट दिया गया है और उनके पास राशन कार्ड नहीं है। महिला का कहना था कि राशन कार्ड बनवाने के लिए उन्होंने कई दफे नगर पंचायत CMO को आवेदन दिया था, लेकिन अभी तक राशन कार्ड नहीं बन पाया है। इस मामले पर सीएम भूपेश ने नाराजगी जाहिर करते हुए नगर पंचायत CMO को सस्पेंड कर दिया था।

Read more : महासमुंदः आंगनबाड़ी केन्द्र के खाने में मिली छिपकली, 16 बच्चों की बिगड़ी तबीयत 

ग्राम डौरा में स्वामी आत्मानन्द स्कूल की घोषणा

इससे पहले सीएम भूपेश ने रामानुजगंज विधानसभा के डौरा गांव में लोगों की समस्याएं सुनी। लोगों की मांग पर सीएम भूपेश ने यहां स्वामी आत्मानन्द स्कूल की घोषणा की और सासु नदी में पुलिया बनाने ऐलान किया।