CM Bhupesh Baghel worships maa Mahamaya today

सीएम भूपेश बघेल ने की मां महामाया की पूजा अर्चना, देउरगांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शुरू करने की घोषणा

सीएम भूपेश बघेल ने की मां महामाया की पूजा अर्चना, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शुरू करने की घोषणा ! CM Baghel worship maa Mahamaya today

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 11, 2021/9:34 pm IST

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बेमेतरा जिले के साजा विकासखण्ड के ग्राम देउरगांव पहुंचे। उन्होंने गांव के ऐतिहासिक महामाया मंदिर में देवी माता के दर्शन किए और पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की। बघेल ने ग्रामवासियों के आग्रह पर देउरगांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रारंभ करने की घोषणा की।

Read More: यहां है असली महंगाई! 1200 के करीब पहुंची दूध की कीमत, रसोई गैस के दाम जानकर हो जाएंगे हैरान

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर ग्रामीणों को नवरात्रि पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दीं। बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी नवरात्रि का पर्व पूरी श्रद्धा-भक्ति के साथ मनाया जाता है। गांव-गांव में माता की पूजा, सेवा, उपासना, जसगीत, जोत जलाने की परंपरा प्राचीन समय से चली आ रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पूर्वजों के सपनों के अनुरूप विकसित और समृद्ध नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने की दिशा में कार्य कर रही है। कृषि मंत्री चौबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ में किसी ने कल्पना भी नहीं की थी कि धान की खरीदी इतनी ज्यादा हो सकती है और 2 रुपए किलो गोबर की खरीदी योजना का क्रियान्वयन हो सकता है। आज राज्य सरकार की योजनाओं की सराहना राष्ट्रीय स्तर पर हो रही है। कार्यक्रम का संचालन महेन्द्र चौबे ने किया।

Read More: गरबा में इन लोगों को नहीं मिलेगी एंट्री, इन नियमों का भी करना होगा पालन, जिला प्रशासन ने जारी किया गाइडलाइन

इस अवसर पर बेमेतरा विधायक आशीष कुमार छाबड़ा और पूर्व विधायक प्रदीप चौबे सहित कलेक्टर बेमेतरा विलास भोसकर संदीपान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज पटेल तथा ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Read More: ‘भारत में आधुनिक महिलाएं शादी नहीं करना चाहती, कर भी लें तो नहीं चाहती बच्चा’, अपने बयान पर मंत्री ने दी सफाई