CM Vishnudeo Sai participated in Sushasan Divas program

Sushasan Divas 2023 : सुशासन दिवस पर काव्यांजलि और संगोष्ठी कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम विष्णुदेव साय, कहा – विरोधी पक्ष भी करते थे उनके कार्यों की सराहना

Sushasan Divas Program In DDU Auditorium : सीएम विष्णुदेव साय ने कहा मेरा सौभाग्य है कि मुझे स्व. अटल बिहारी के नेतृत्व में कार्य करने का मौका

Edited By :   Modified Date:  December 25, 2023 / 11:56 PM IST, Published Date : December 25, 2023/10:48 pm IST

रायपुर : Sushasan Divas Program In DDU Auditorium : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती सुशासन दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर के दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में आयोजित काव्यांजलि एवं संगोष्ठी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, मेरा सौभाग्य है कि मुझे स्व. अटल बिहारी के नेतृत्व में कार्य करने का मौका मिला। स्व. अटल बिहारी का व्यक्तित्व ऐसा था कि विरोधी पक्ष भी उनके कार्यों की सराहना करते नहीं थकते थे। स्व. अटल बिहारी के सुशासन के मंत्र को लेकर ही हम छत्तीसगढ़ के विकास के लिए दृढ़ संकल्पित हैं।

यह भी पढ़ें : CM Sai In Nalanda Parisar : राजधानी में बनेगा एक और नालंदा परिसर, सुशासन दिवस पर छात्रहित में सीएम साय का बड़ा ऐलान 

केबिनेट मंत्री और विधायकों ने स्व. अटल बिहारी को किया याद

Sushasan Divas Program In DDU Auditorium : कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री साय ने छत्तीसगढ़ महतारी और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के छायाचित्र पर पुष्पार्पित कर किया। इस मौके पर मंत्री ओ.पी. चौधरी, सांसद सुनील सोनी, विधायक अनुज शर्मा, गुरु खुशवंत साहेब, मोतीलाल साहू उपस्थित थे। मुख्यमंत्री सहित अतिथियों ने इस मौके पर प्रबुद्ध कवियों की काव्यपाठ का श्रवण किया।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सुशासन दिवस की बधाई देते हुए कहा कि देश में लगभग 06 लाख गांव है और अटल जी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के माध्यम से गांवों में सड़कों का ऐसा जाल बिछा की, लोग अनायास ही उन्हें याद करते है। उन्होंने कहा कि इस योजना के माध्यम से देशभर के गांवों को सड़कों से जोड़ा गया जो देश के विकास में मील का पत्थर साबित हुई और इसने ग्रामीण अधोसंरचना की तस्वीर बदल कर रख दी।

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Kisan Dhan Bonus: ‘बोनस’ का फीलगुड…’24’ का चुनावी रुट, क्या कांग्रेस के पास है इसका कोई तोड़?

किसानों के दर्द को समझते थे स्व. अटल बिहारी

Sushasan Divas Program In DDU Auditorium : मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी ने देश के किसानों के दर्द को समझते थे, उन्होंने किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड देने का काम किया। जिसके जरिए आज भी किसान बिना चिंता के खेती-किसानी कर विकास के राह में आगे बढ़ रहे हैं। किसान क्रेडिट कार्ड किसानों के उन्नति के लिए वरदान साबित हो रहा है। उन्होंने स्व. अटल बिहारी के जन्मदिन सुशासन दिवस के उपलक्ष्य में नालंदा परिसर पर स्व. अटल बिहारी के सम्पूर्ण जीवन यात्रा तथा शासन की योजनाओं पर आधारित छाया-प्रदर्शनी को देखने लोगों से अपील की।

केबिनेट मंत्री ओ.पी. चौधरी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि स्व. अटल बिहारी ने छत्तीसगढ़ का निर्माण किया था और उन्हीं के सपनों को साकार करने एवं सुशासित छत्तीसगढ़ बनाने के लिए हम संकल्पित हैं। उन्होंने स्व. अटल बिहारी के प्रधानमंत्रित्व काल और उनके कविताओं के बारे में भी अपना विचार साझा किया।

यह भी पढ़ें : Religion Conversion in Jashpur: क्रिसमस के दिन सैकड़ों लोगों ने हिंदू धर्म में की घर वापसी, भाजपा नेता प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने पैर धोकर किया स्वागत 

Sushasan Divas Program In DDU Auditorium : संगोष्ठी के मुख्यवक्ता कुशाभाऊ ठाकरे विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर बलदेव भाई शर्मा ने स्व. अटल बिहारी की सम्पूर्ण जीवनयात्रा पर व्याख्यान दिया। काव्यांजलि और संगोष्ठी कार्यक्रम में प्रख्यात कवि पद्मश्री डॉ. सुरेंद्र दुबे, रामानंद त्रिपाठी, किशोर तिवारी और अन्नपूर्णा पवार ने अपनी पंक्तियों से पूर्व प्रधानमंत्री स्व. स्व. अटल बिहारी के व्यक्तित्व और कृतित्व को पुनः जीवंत किया। कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन संस्कृति विभाग के सचिव अन्बलगन पी. ने दिया। आभार प्रदर्शन संचालक विवेक आचार्य ने किया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers