chill increased due to icy winds

प्रदेश में ठंड और कोहरे का कहर जारी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, बर्फीली हवाओं से बढ़ी ठिठुरन

Cold and fog continues to wreak havoc in the state, Meteorological Department issued alert :पेंड्रा में पारा पहुंचा न्यूनतम 9 डिग्री रहा

Edited By :   Modified Date:  January 3, 2023 / 01:03 PM IST, Published Date : January 3, 2023/12:06 pm IST

chill increased due to icy winds: बिलासपुर : छत्तीसगढ़ में लगातार पिछले कुछ दिनों से तापमान में गिरावट का दौर जारी। उत्तर भारत में हो रही बर्फ बरी की वजह से छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, दिल्ली,राजस्थान सहित अन्य राज्यों में शीतलहर का प्रकोप देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों में कई राज्यों में बर्फीली हवाओं का और सितम देखने को मिलेगा। जिसको लेकर मौसम विभग ने अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़े : महाराष्ट्र: पालघर में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के मामले में एक युवक गिरफ्तार

अमरकंटक में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री पारा रहा

chill increased due to icy winds: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में भी धूप छाव का सिलसिला जारी है। सुबह से आसमान में छाए रहे बादल। पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव हुआ है। जिसकी वजह से न्यूनतम पारा 13 से 14 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया। इसके साथ ह पेंड्रा में ठंड और कोहरे का कहर जारी है। पेंड्रा में पारा पहुंचा न्यूनतम 9 डिग्री रहा तो वही अमरकंटक में न्यूनतम 7 डिग्री पारा रहा। इसके साथ ही प्रदेश के कई जगहों पर कोहरे छाने से आवागमन पर असर है। आने वाले तीन दिनों में और भी ठंड बढ़ने की संभावना।

यह भी पढ़े: स्कूलों के समय में हुआ बदलाव, इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला, इतने बजे से लगेंगी अब क्लासेस

15 जनवरी तक कड़ाके की ठंड होगी

इसके साथ ही आपको बता दें कि दुर्ग, रायपुर सहित कई जिलों में 1 जनवरी को तापमान में बढ़ोतरी हुई । उत्तरी छत्तीसगढ़ में कड़ाके की सर्दी के बीच उत्तरी हवा का असर दिखाई दिया। अब आने वाले दो दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहने के साथ तापमान में उतार चढाव की आशंका जताई जा रही है। वहीं, 3 जनवरी के बाद ठंड बढ़ेगी। अनुमान लगाया जा रह है कि 15 जनवरी तक कड़ाके की ठंड और शीतलहर चल सकती है।