कांग्रेस के 4 पार्षदों पर गिरी गाज! पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित

कांग्रेस के 4 पार्षदों पर गिरी गाज! पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित, नगर पंचायत अध्यक्ष ने जीता विश्वास मत

Congress fell on 4 councilors: पार्षदों को 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है। कांग्रेस के खिलाफ मतदान करने पर कार्रवाई हुई है। पीसीसी प्रभारी महामंत्री रवि घोष ने इसका आदेश जारी कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  May 8, 2023 / 02:10 PM IST, Published Date : May 8, 2023/2:08 pm IST

Congress fell on 4 councilors : केशकाल। केशकाल नगर पंचायत में अविश्वास प्रस्ताव के बाद कांग्रेस के 4 पार्षद निष्कासित कर दिए गए हैं। पार्षदों को 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है। कांग्रेस के खिलाफ मतदान करने पर कार्रवाई हुई है। पीसीसी प्रभारी महामंत्री रवि घोष ने इसका आदेश जारी कर दिया है।

वहीं नगर पंचायत केशकाल में आज हुए अविश्वास प्रस्ताव में आखिरकार कांग्रेस के अध्यक्ष रोशन जमीर खान की कुर्सी बच गई है। अध्यक्ष के पक्ष में 7 पार्षदों ने मतदान किया है। जबकि उपाध्यक्ष पद हेतु अभी भी मतदान होना बाकी है। इस फैसले के बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई है।

read more: बजरंग दल विवाद: कांग्रेस को मानहानि का लीगल नोटिस, 14 दिनों के भीतर 100 करोड़ रुपये हर्जाने की मांग

साढे 3 साल में किसी भी प्रकार का विकास कार्य नहीं

बता दें कि केशकाल नगर पंचायत में कांग्रेसी पार्षदों के द्वारा ही कांग्रेस के ही अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने से नगर का राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ था, हालांकि नगर पंचायत अध्यक्ष रोशन जमीर खान व उपाध्यक्ष बिहारीलाल शोरी ने इस अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ माननीय उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर पांच बिंदुओं की शिकायत की थी। जिस पर न्यायालय ने कोंडागांव कलेक्टर को सभी बिंदुओं की जांच के निर्देश दिए थे।

गौरतलब है कि केशकाल नगर में इन दिनों राजनीति गरमाई हुई है। भाजपा कांग्रेस एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं, अविश्वास प्रस्वाव को लेकर कांग्रेस का कहना था कि ये भाजपा का षड्यंत्र है, पार्षदों को दिग्भ्रमित कर अविश्वास प्रस्ताव लाए हैं। जिसमें कभी कामयाब नहीं होंगे। वहीं भाजपा ने भी कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि साढे 3 साल में किसी भी प्रकार का विकास कार्य नहीं हुआ है और पार्षदों को भरोसे पर लेकर नहीं चलने के कारण ही आज कांग्रेसी पार्षदों ने ही अविश्वास प्रस्ताव लाया गया। जिसको हम लोगों ने समर्थन दिया।

read more: जमीला जामिल ने ‘यू’ के ऑडिशन से अपना नाम वापस लिया

इस मामले में पीसीसी अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेशाध्यक्ष अमीन मेमन ने बताया था कि इस चुनाव हेतु पीसीसी प्रभारी महामंत्री रवि घोष पर्यवेक्षक बनाए गए हैं यदि किसी कांग्रेसी पार्षद के द्वारा संगठन की मंशा के विरुद्ध वोट दिया जाता है तो उनके खिलाफ निष्कासन की कार्यवाही की जाएगी। बहरहाल फ्लोर टेस्ट में कांग्रेस अपने पार्षदों को पुनः अपने पाले में लेकर अविश्वास प्रस्ताव निरस्त करने में सफल हो गई है।

 
Flowers