Congressmen protest across country against Rahul Gandhi's ED summons

ED के खिलाफ एलान-ए-जंग! आखिर कौन कर रहा है दबाव की राजनीति?

ED के खिलाफ एलान-ए-जंग! आखिर कौन कर रहा है दबाव की राजनीति? Congressmen protest across the country against Rahul Gandhi's ED summons

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : June 13, 2022/11:41 pm IST

(रिपोर्टः राजेश मिश्रा) Congressmen protest across country नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में राहुल गांधी पूछताछ के लिए ED के दफ्तर पहुंचे। कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस ने पूरे देश में शक्ति प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और संसदीय सचिव विकास उपाध्याय भी दिल्ली में ED कार्यालय के घेराव में शामिल हुए,गिरफ्तारी दी। रायपुर में मोहन मरकाम के साथ कांग्रेस विधायक, नेता और कार्यकर्ता ED कार्यालय के सामने धरने पर बैठे। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी के जनता के असल मुद्दे उठाने से घबराकर भाजपा केंद्रीय ऐजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। तो भाजपा ने कहा कि ऐसी पूछताछ तो गुजरात में CM रहते नरेंद्र मोदी से भी हुई, तब तो कोई हंगामा ना हुआ। ना आरोप नए हैं, ना हंगामा। लेकिन सवाल ये है कि आखिर दबाव की राजनीति कर कौन रहा है ?

Read more : कभी भी बाहर आ सकता है राहुल, टनल में उतारा गया स्ट्रेचर, सभी प्रशासनिक अधिकारी भी टनल के मुहाने से बाहर निकले 

Congressmen protest across country कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ईडी के सामने पेशी के विरोध में कांग्रेस ने दिल्ली सहित कई शहरों में शक्ति प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ ईडी कार्यालय का घेराव किया जिन्हें गिरफ्तार भी किया गया। तो रायपुर में पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने ED दफ्तर के सामने बैरिकेड्स पर चढ़कर केंद्र के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर विपक्ष को परेशान कर रही है।

Read more :  वैकासी उत्सव  के दौरान हुई बड़ी घटना, अचानक मंदिर का विशाल रथ पलटा, इतने लोगों की गई जान… 

ED की कार्रवाई के खिलाफ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के समर्थन में सड़क पर उतरे. तो दूसरी ओर बीजेपी तंज कर रही है कि कांग्रेस का प्रदर्शन ‘चोर मचाए शोर’ वाली बात है। बीजेपी ने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछताछ का उदाहरण देते हुए कांग्रेस को कठघरे में खड़ा किया। नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गांधी की पेशी और उसे लेकर कांग्रेस की पावर पॉलिटिक्स। जिस तरह से पूरे मामले में दिल्ली से लेकर रायपुर तक माहौल गरमाया, लगता नहीं है मामला जल्द शांत होगा। अब सवाल है कि ED की कार्रवाई में कितना फर्क पड़ता है।