2 accused arrested for misbehaving on cow: गाय से बर्बरता का मामला

गाय से बर्बरता कर नदी में फेंकने का मामला, पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार, एक फरार

2 accused arrested for misbehaving on cow: गाय से बर्बरता कर नदी में फेंकने का मामला, पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार, एक फरार

Edited By: , August 12, 2022 / 09:25 AM IST

2 accused arrested for misbehaving on cow: जांजगीर-चांपा। जांजगीर-चांपा के हसौद थाना क्षेत्र के लालमाटी गांव में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। सोन नदी के पुल पर गाय की डंडे से बेदम पिटाई कर मुंह पर बोरी डालकर जिंदा गाय को नदी में फेंकने के मामले में 2 आरोपी किरण जाटवर और राहुल खूंटे को गिरफ्तार किया है। वहीं एक नामजद आरोपी कमलकिशोर खूंटे फरार है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है। साथ ही, वीडियो को देखकर अन्य संलिप्त आरोपी की पहचान की जा रही है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस तरह मामले में आरोपियों की संख्या बढ़ सकती है। फिलहाल, इस घटना के वीडियो देखकर लोग इसे मानवता को शर्मसार करने वाली घटना बता रहे हैं। लालमाटी गांव के सोन नदी में जिंदा गाय को फेंकने का वीडियो वायरल होने के बाद भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने हसौद थाना प्रभारी को शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने किरण जाटवर, राहुल खूंटे और कमलकिशोर खूंटे के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था।

ये भी पढ़ें- जेल में बंद कैदियों के लिए खुशखबरी! कारागार में मिलकर उनकी बहने बांध सकेंगी राखी, मिली इजाजत

फसल चट करने पर गाय को फेंका

2 accused arrested for misbehaving on cow: आरोपियों पर एफआईआर दर्ज होने के बाद आरोपी फरार हो गए थे। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने रात में छापेमारी की, जिसके बाद 2 नामजद आरोपी किरण जाटवर और राहुल खूंटे को गिरफ्तार किया है। तीसरे नामजद आरोपी कमलकिशोर खूंटे की तलाश पुलिस की टीम कर रही है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 429, छग कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम 2004 की धारा 4, 10, 11 और पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 के तहत FIR दर्ज की है। ऐसा माना जा रहा है कि मवेशी फसलों का नुकसान करने के साथ चट कर गए थे जिसकी वजह से आरोपियों ने इंसानियत को तार-तार करने और निंदनीय घटना को इसलिए अंजाम दिया। गौरतलब, है कि गांव वालों ने मवेशियों को घर पर रखने के लिए कहा थे लेकिन मवेशी खुले घुम रहे थे। लेकिन जब फसल चौपट होने लगी तो युवकों ने ऐसी करतूत कर दी। इसका वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में काफी आक्रोश है। और पुलिस लगातार वीडियो के तहत आरोपियों की तलाश कर रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें