स्टूडेंट्स ध्यान दें.. ऑनलाइन होंगी CSVTU की परीक्षाएं, जारी हुआ नोटिफिकेशन

CSVTU exams will be online in Chhattisgarh : नो​टिफिकेशन जारी करते हुए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित कराने का फैसला लिया है

Edited By: , May 18, 2022 / 11:48 AM IST

दुर्ग। CSVTU exams will be online in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ तकनीकी विश्वविद्यालय भिलाई ने ऑनलाइन परीक्षा लेने की घोषणा की है। इसे लेकर यूनिवर्सिटी ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। हालांकि यूनिवर्सिटी ने ऑनलाइन परीक्षा लेने के कारणों को नहीं बताया है। इस फैसले से छात्राओं को राहत मिलेगी।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ः मालिक से दगाबाजी कर फूर्र हुआ तोता, शख्स ने पुलिस से लगाई मदद की गुहार

इसी महीने होगी परीक्षा
CSVTU exams will be online in Chhattisgarh :  बता दें कि छत्तीसगढ़ तकनीकी विश्वविद्यालय भिलाई (CSVTU) की परीक्षाएं इसी महीने से शुरू हो रही है। नो​टिफिकेशन जारी करते हुए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित कराने का फैसला लिया है। मालूम होगा कि CSVTU ने कोरोना काल में अपनी सभी परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित कराया है। इस बार कोरोना से राहत के बावजूद यूनिवर्सिटी ऑनलाइन परीक्षा लेने जा रही है।

यह भी पढ़ें: कल से सीएम भूपेश का बस्तर दौरा, लोगों से मुलाकात कर लेंगे योजनाओं का फीडबैंक, किए गए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

कॉलेजों में भी हुआ ऑनलाइन परीक्षा

CSVTU exams will be online in Chhattisgarh  :  प्रदेश के अन्य यूनिवर्सिटी की मुख्य परीक्षाएं भी ऑनलाइन आयोजित हुआ। पं. रविशंकर शुल्क यूनिवर्सिटी ने नए नियमों के तहत ऑनलाइन परीक्षा ली गई। वहीं अब खत्म हो गई। इस दौरान छात्रों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा।

कोरोना की वजह से छात्रों ने पढ़ाई पूरी नहीं होने, समेत अन्य कारणों का हवाला देकर ऑनलाइन परीक्षा की मांग की थी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छात्रों की मांग पर ऑनलाइन परीक्षा के आदेश जारी किए थे। जिसके बाद यूनिवर्सिटी ने नए नियमों के तहत ऑनलाइन परीक्षा लिया। इसमें छात्रों को आंसरशीट लेकर लिखकर एक ही दिन जमा करने का नियम था। इससे कई छात्र परेशान दिखे। वहीं कई कॉलेजों में भारी अव्यवस्था भी नजर आई। स्टूडेंट्स कॉलेज कैंपस में भी परीक्षा देते नजर आए। वहीं अब CSVTU ने ऑनलाइन के आदोश जारी किए हैं।