D Purandeshwari reached Raipur with name of new Leader of Opposition

छत्तीसगढ़ के नए नेता प्रतिपक्ष का नाम लेकर रायपुर पहुंची डी पुरंदेश्वरी, ये है वो नाम

छत्तीसगढ़ के नए नेता प्रतिपक्ष का नाम लेकर रायपुर पहुंची डी पुरंदेश्वरी, ये है वो नामnew Leader of Opposition

Edited By: , August 17, 2022 / 12:32 PM IST

New Leader of Opposition: रायपुर। छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी की राजनीति में बड़ा उथल-पुथल देखने को मिल रहा है। प्रदेश अध्यक्ष के बाद भाजपा अब अपना नेता प्रतिपक्ष बदलने जा रही है। दोपहर को विधायक दल की बैठक में नाम तय होने की चर्चा है। भाजपा में बदलाव का सिलसिला यही नहीं थमेगा। संगठन में और भी प्रमुख चेहरों को बदला जाएगा। भाजपा में यह सर्जरी मिशन-2023 के चुनावों के मद्देनजर की जा रही है।

बैठक में छत्तीसगढ़ की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी, सहकारी प्रभारी नितिन नवीन और क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल भी शामिल हैं। विधायक दल की बैठक में बंद लिफाफे से नाम अब बाहर होगा।

Read more: कांग्रेस विधायक का बयान, कोई नहीं सुनने वाला, अच्छे काम वाले हो रहे इग्नोर

एक नाम पर लग सकती मुहर
New Leader of Opposition: सूत्रों के मुताबिक नारायण चंदेल, अजय चंद्राकर, बृजमोहन अग्रवाल और शिवरतन शर्मा ये चार ऐसे नाम हैं जो नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में आगे चल रहे हैं। बृजमोहन और शिवरतन शर्मा को संगठन में लगातार सक्रिय रहने और वरिष्ठता का फायदा मिल सकता है। तो वहीं ओबीसी (OBC) समुदाय से आने का फायदा अजय चंद्राकर और नारायण चंदेल को मिल सकता है। लेकिन भाजपा में हमेंशा यह भी देखा जाता है कि पार्टी में अचानक से कोई चौंकाने वाला नाम सामने आ जाता है जैसे हाल ही में अरुण साव को भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया।

Read more: आज से कांग्रेस का ‘महंगाई चौपाल’, केंद्र सरकार को घेरने सड़क पर उतरेगी पार्टी, भारी बवाल के साथ समापन की तैयारी 

नेता प्रतिपक्ष का हो सकता है ये नया चेहरा
New Leader of Opposition: भाजपा में कभी भी कुछ साफ-साफ नहीं कहा जा सकता कि क्या होगा पर माना ये जा रहा है कि नेता प्रतिपक्ष जिसे भी बनाया जाएगा सियासी तौर पर उसका सिक्का बुलंद होगा। क्योंकि आगामी चुनाव को लेकर उसका योगदान काफी अहम होगा और ये भी हो सकता है कि यदि चुनाव में भाजपा जीती तो उसे सीएम पद के प्रबल दावेदार के रूप में पेश किया जाए।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें