Congress to start mehngai chaupal from today in all constituency

आज से कांग्रेस का ‘महंगाई चौपाल’, केंद्र सरकार को घेरने सड़क पर उतरेगी पार्टी, भारी बवाल के साथ समापन की तैयारी

कांग्रेस इन महंगाई चौपालों का आयोजन सभी विधासभान क्षेत्रों के मंडलों, खुदरा बाजारों और अन्य जगहों पर करेगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : August 17, 2022/11:22 am IST

Congress Mehngai Chaupal: नई दिल्ली। देश में महंगाई लगातार बढ़ रही है। जिसे लेकर राजनीति भी गरमाते ही जा रही है। विपक्षी कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमलावर है और आरोप लगा रही है कि सरकार मंहगाई रोकने में नाकाम है। आज से महंगाई के मुद्दे को लेकर कांग्रेस ‘महंगाई चौपाल’ (Mehangai Chaupal) लगाने जा रही है। कांग्रेस इन महंगाई चौपालों का आयोजन सभी विधासभान क्षेत्रों के मंडलों, खुदरा बाजारों और अन्य जगहों पर करेगी।

Read More : शराब पीकर शादी में घुस आया युवक, सबके सामने करने लगा ऐसी हरकत

बता दें कि कांग्रेस की इन महंगाई चौपालों का आयोजन आज से 23 अगस्त तक होगा। जिसका समापन ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ रैली के जरिये 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में होगा। हाल ही में कांग्रेस ने मंहगाई के मुद्दे पर ही देशव्यापी प्रदर्शन किया था।

महंगाई को लेकर कांग्रेस हमलावर

पिछले प्रदर्शन में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी अपने समर्थकों संग दिल्ली के संसद भवन से लेकर राष्ट्रपति भवन तक महंगाई के खिलाफ मार्च निकाल रहे थे, तब उन्हें विजय चौक पर ही रोककर हिरासत में ले लिया गया था। पुलिस ने मार्च की अनुमति नहीं दी थी। वहीं, कांग्रेस दफ्तर से प्रदर्शन कर रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को भी हिरासत में लिया गया था। छह घंटे बाद राहुल और प्रियंका को हिरासत से छोड़ा गया था। प्रदर्शन से पहले राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये मोदी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने भारत के किसी भी संस्थान के स्वतंत्र और निष्पक्ष नहीं होने का दावा किया था और आरोप लगाया था कि हर संस्थान आरएसएस के नियंत्रण में है। उन्होंने कहा था कि वह भारत के पूरे इंफ्रास्ट्रक्चर के खिलाफ लड़ रहे हैं।

महंगाई को लेकर RBI का ये है अनुमान

बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक के हाल के अनुमान के मुताबिक, 2022-23 में महंगाई दर 5.7 फीसदी से बढ़कर 6.7 फीसदी रहेगी। जुलाई के महीने में थोक महंगाई दर में राहत मिली थी। जुलाई में यह 13.93 फीसदी रही थी। मोदी सरकार लगातार दावे कर रही है कि उसकी महंगाई पर पकड़ है। इसके लिए वह दुनिया के बाकी देशों की अर्थव्यवस्था का हवाला दे रही है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers