DA Hike Latest Update: Govt issues Order to Hike Dearness Allowance

DA Hike Latest Update: छत्तीसगढ़ के इन अधिकारियों को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में हुई बंपर बढ़ोतरी, आदेश जारी

छत्तीसगढ़ के इन अधिकारियों को बड़ा तोहफा, DA Hike Latest Update: Govt issues Order to Hike Dearness Allowance

Edited By :   Modified Date:  June 13, 2024 / 09:22 PM IST, Published Date : June 13, 2024/9:22 pm IST

रायपुरः DA Hike Latest Update लोकसभा चुनाव खत्म के लिए आचार संहिता खत्म होने के बाद अब सरकार ने कामकाज शुरू कर दिया है। एक के बाद एक कई आदेश जारी होना शुरू हो गया है। इसी बीच अब छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आई है। छत्तीसगढ़ सरकार ने अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि का आदेश जारी कर दिया है। सरकार ने उनके महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

Read More : Indian Model Sexy Video: हॉट मॉडल का ये अवतार उड़ा देगा आपके होश, सेक्सी वीडियो देख मचल उठेगा आपका भी दिल… 

DA Hike Latest Update जारी आदेश के मुताबिक IAS-IPS सहित भारतीय सेवा के अफसरों का DA चार प्रतिशत और बढ़ गया। इसका लाभ उन्हें एक जनवरी 2024 से मिलेगा। यानी जनवरी से अभी तक का एरियर भी उनके खाते में आएगा। सरकार के इस फैसले के बाद अब अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों का मंहगाई भत्ता केंद्रीय कर्मचारियों के सामान हो गया है। अब उन्हें भी 50 प्रतिशत डीए मिलेगा। इससे पहले 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जा रहा था।

Read More : Big Statement of Pandit Pradeep Mishra : ‘प्रेमानंद जी अगर एक फोन कर देते तो’..! राधारानी पर टिप्पणी करने के बाद कथावाचक प्रदीप मिश्रा का बड़ा बयान, कहा- ‘काटछाट करके दिखाया वीडियो’ 

6 बिंदुओ में जारी किया गया आदेश

सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय की ओर से 6 बिंदुओं में दिशा निर्देश जारी किया गया है। कहा गया है कि पुनरीक्षित दरों से महंगाई भत्ते का नियमन भारत सरकार वित् मंत्रालय से होगा। इस देय महंगाई भत्ते का भुगतान नक़द किया जाएगा। इस भुगतान में विशेष वेतन और व्यक्तिगत वेतन शामिल नहीं होगा। इसके अलावा अधिक भुगतान करने पर ज़िम्मेदार अधिकारियों से वसूली की जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp