Announcement of opening of medical college

मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा, स्वास्थ्य अधोसंरचना को मिलेगी मजबूती, छात्रों में दिखा उत्साह…

मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा : Announcement of opening of medical college, health infrastructure will be strengthened, students show enthusiasm...

Edited By :   Modified Date:  March 6, 2023 / 08:02 PM IST, Published Date : March 6, 2023/8:02 pm IST

दंतेवाड़ा । Announcement of opening of medical college मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट पेश किया। इसके तहत दंतेवाड़ा जिले में भी बच्चों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में उच्च शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से जिले के विकासखंड गीदम में मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की। बजट में पेश इस निर्णय से दंतेवाड़ा जिले के छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह दिख रहा है। जिले के राजू राम वाचम पी.जी कॉलेज दंतेवाड़ा के छात्रों ने गीदम में मेडिकल कॉलेज शुरू करने की घोषणा को अच्छी पहल बताया और कहा कि जिले के आसपास के छात्रों को बेहतर सुविधा मिलेगी स्वास्थ्य अधोसंरचना को मजबूती मिलेगी।

यह भी पढ़े : भाजपा में शामिल होने पर टीएस सिंह देव ने दिया बयान, कांग्रेस को लेकर कह दी ऐसी बात

Announcement of opening of medical college आश्रम छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रही दुर्गेश्वरी कहती है कि मेडिकल कॉलेज खुलने से लोग घर के समीप ही रहकर पढ़ाई कर पाएंगे। आने वाली पीढ़ियां भी इसका लाभ ले पाएंगे। हमारे जिले में मेडिकल कॉलेज खोलना अच्छी बात है। इसी तरह बजट में शिक्षित बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने की नवीन योजना शुरू की गई है। इस पर छात्रों ने अपनी प्रतिक्रिया दी कि बस्तर अंचल के निवासी अपने जीविकोपार्जन के लिए कृषि पर ही निर्भर रहते है, वार्षिक आय तंगी के कारण अपने आगे कि पढ़ाई करने में सक्षम नहीं हो पाते लेकिन वर्तमान सरकार द्वारा बेरोजगारों को 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता मिलने से वे अपने सपनों को पूरा कर सकेंगे।

यह भी पढ़े : रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर महिला कांग्रेस का प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी