Aranpur Blast Update: 10 DRG जवानों को मौत की नींद सुलाने वाले नक्सली की भी मौत.. पुलिस ने की थी बचाने की कोशिश | Aranpur Blast Update

Aranpur Blast Update: 10 DRG जवानों को मौत की नींद सुलाने वाले नक्सली की भी मौत.. पुलिस ने की थी बचाने की कोशिश

Edited By :   Modified Date:  January 28, 2024 / 10:26 AM IST, Published Date : January 28, 2024/10:26 am IST

दंतेवाड़ा: पिछले साल अप्रेल के महीने में नक्सलियों ने पुलिस के खिलाफ एक बड़े वारदात को अंजाम दिया था। नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के अरनपुर में एक लैंडमाईन ब्लास में डीआरजी जवानों से भरी गाड़ी को उड़ा दिया था। इस हमले में डीआरजी के 10 जवान मौके पर ही शहीद हो गए थे। इस वारदात के बाद पुलिस ने सघन तौर पर आरोपी नक्सलियों की तलाश शुरू कर दी थी।

Bharat Jodo Nyay Yatra: ममता दीदी के मांद में आगे बढ़ेगी राहुल की ‘न्याय यात्रा’.. बंगाल में नहीं मिली सभा की इजाजत..

इस हत्याकांड के अगले ही महीने यानी मई में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई और इस घटना में शामिल सात नक्सलियों को हिरासत में ले लिया गया। इनमे तीन नक्सली नाबालिग थे।

वही लम्बे वक़्त के बाद कल यानी शनिवार को इस वारदात में शामिल एक और नक्सली को हिरासत में लिया था जिसकी मौत हो गई हैं। बताया जा रहा हैं कि पुलिस की गिरफ्त में आएं नक्सली की तबियत खराब थी। उसे उपचार के लिए दंतेवाड़ा के जिला अस्पताल में भी दाखिल कराया गया था जहाँ उसने दम तोड़ दिया। एएसपी आरके बर्मन ने इसकी पुष्टि की हैं।

Supreme Court 75 Years: 75 साल का हुआ हमारा सुप्रीम कोर्ट.. आज मनेगा हीरक जयंती, PM मोदी करेंगे शिरकत

PLGA ने ली थी ब्लास्ट की जिम्मेदारी

गौरतलब हैं कि दंतेवाड़ा में हुए हमले की जिम्मेदारी नक्सलियों की दरभा डिवीजन कमेटी ने ली थी। वारदात को संगठन के PLGA (पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी) ने अंजाम दिया था। इसे लेकर दरभा डिविज़न के सचिव साइनाथ ने पिछले साल 27 अप्रैल को प्रेस नोट जारी किया था। इसमें कहा कि अरनपुर हमला सरकारों की ओर से उनके ऊपर की जा रही कार्रवाई का जवाब है। मारा गया नक्सली भी इसी कमेटी का सदस्य बताया जा रहा हैं जिसकी पुलिस भी तलाश थी।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे