महानदी नाव हादसे में 7 लोगों की डेडबॉडी बरामद, एक की तलाश जारी, खरसिया पहुंचे सभी के शव |

महानदी नाव हादसे में 7 लोगों की डेडबॉडी बरामद, एक की तलाश जारी, खरसिया पहुंचे सभी के शव

Dead bodies of 7 people recovered in Mahanadi boat accident: ओडिशा में नौका पलटने से मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हुई

Edited By :   Modified Date:  April 20, 2024 / 04:17 PM IST, Published Date : April 20, 2024/3:43 pm IST

खरसिया । झारसुगड़ा नाव हादसे में 7 लोगों की डेडबॉडी बरामद कर ली गई है। 1 लापता महिला की तलाश जारी है। सभी मृतक अंजोरीपाली के रहने वाले थे। सभी डेडबॉडी को अंजोरी पाली लेकर पुलिस पहुंची है। खरसिया  के अंजोरीपाली में अंतिम संस्कार किया जाएगा। पूर्व मंत्री उमेश पटेल भी अंजोरोपाली पहुंचे हैं। वे मृतकों के परिजनों को ढाढस बंधाने पहुंचे हुए है।

ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में महानदी से पांच और शवों के मिलने के साथ ही नौका पलटने की घटना में मारे गए लोगों की संख्या शनिवार को बढ़कर सात हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार शाम नाव पलटने के तुरंत बाद तलाश अभियान शुरू करने वाले ओडिशा आपदा त्वरित कार्रवाई बल तथा अग्निशमन सेवा के कर्मियों ने महानदी से पांच और शव बरामद किए हैं।

इससे पहले, दो लोगों के शवों को बाहर निकाला गया था और सात लोग लापता थे। उन्होंने कहा, ‘‘नदी के हीराकुंड जलाशय से पांच और शव बरामद किए गए।’’ अधिकारी ने बताया कि शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।

read more: कांग्रेस ऐसी बेल है जो सहारा देने वाले को ही सुखा देती है : प्रधानमंत्री मोदी

उन्होंने कहा, ‘‘पांच स्कूबा गोताखोरों ने अपने हेडगियर में कैमरे लगाकर तलाश अभियान शुरू किया और उन्होंने दो महिलाओं तथा तीन लड़कों के शवों का पता लगाया।’’ अधिकारी ने बताया कि तलाश अभियान अब भी जारी है। हादसे में मारे गए सभी लोग पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के रहने वाले थे।

यह हादसा तब हुआ जब करीब 50 लोग ओडिशा के बारगढ़ जिले के पथरसेनी कुडा स्थित मंदिर के दर्शन करने के बाद नौका से लौट रहे थे। नाव झारसुगुड़ा जिले के रेंगाली पुलिस थाना अंतर्गत शारदा घाट पहुंचने वाली थी कि इससे पहले यह हादसे की शिकार हो गई।

read more: Cheating in Exam Video: BSC की परीक्षा में मुन्नाभाई। Morena जिले के कॉलेजों में हो रही जमकर नकल

अधिकारी ने बताया कि स्थानीय मछुआरों ने 40 यात्रियों को बचाया। सूत्रों ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रशासन ने शवों को ले जाने की व्यवस्था की है। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने नाव पलटने की घटना पर दुख व्यक्त किया और प्रत्येक मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।