Demand to cut ticket of Kawasi Lakhma from Bastar Lok Sabha seat

Bastar Lok Sabha Seat: नामांकन से पहले कवासी लखमा की बढ़ी मुश्किलें, FIR के बाद अब टिकट काटने की उठी मांग, इस दिग्गज नेता ने खड़गे को लिखा पत्र

नामांकन से पहले कवासी लखमा की बढ़ी मुश्किलेंः Demand to cut ticket of Kawasi Lakhma from Bastar Lok Sabha seat

Edited By :   Modified Date:  March 26, 2024 / 05:07 PM IST, Published Date : March 26, 2024/5:07 pm IST

रायपुरः Bastar Lok Sabha Seat बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पैसे बांटने के आरोप में एफआईआर दर्ज होने के बाद अब उनके खिलाफ उन्हीं के पार्टी के नेता ने मोर्चा खोल दिया है। नामांकन दाखिल करने से पहले कांग्रेस नेता शिवनारायण द्विवेदी ने उनकी टिकट काटने की मांग की है। उन्होंने कवासी लखमा की जगह स्थानीय नेता को मौका देने की मांग की है। इस संबंध में उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिल्काजुर्न खड़गे को पत्र लिखा है।

Read More : Aashram 4 Release Date: इस दिन रिलीज होगी वेब सीरीज ‘आश्रम 4’! भोपा स्वामी ने खुद किया खुलासा 

Bastar Lok Sabha Seat कांग्रेस नेता शिवनारायण द्विवेदी ने अपने पत्र में कवासी लखमा पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने पत्र में कहा है कि कवासी लखमा के कारण बस्तर की आठ विधानसभा सीटों पर हार मिली है। उन पर शराब घोटाले को लेकर प्रतिमाह 50 लाख रुपए लेने का आरोप है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि झीरम घाटी नक्सली हमले में उनकी भूमिका संदिग्ध है। द्विवेदी ने पत्र में लिखा है कि मैंने 2019 में न्यायिक आयोग के सामने उनके नार्को टेस्ट करने की मांग भी की थी।

Read More : SEBI Recruitment 2024: सेबी में निकली बंपर भर्ती, इन पदों के लिए मंगाए गए आवेदन, अगर आपके पास है ये डिग्री तो तुरंत करें अप्लाई 

भूपेश बघेल को लेकर भी हुआ था ऐसा

कुछ इसी तरह के मामले भूपेश बघेल के खिलाफ सामने आए थे। दिग्गज कांग्रेस नेता और पीसीसी डेलीगेट्स रामकुमार शुक्ला ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पत्र लिखकर उनकी टिकट काटने की मांग की थी। उन्होंने पत्र में लिखा था कि उनकी जगह किसी स्थानीय नेता को मौका दिया जाए।