Protested for installation of mobile tower

Dhamtari news: मोबाइल टावर लगाने के विरोध में उतरे वार्डवासी, रोक नहीं लगने पर दी ये चेतावनी

Protest for installation of mobile tower in Dhamtari मोबाइल टावर लगाने के विरोध में उतरे वार्डवासी, रोक नहीं लगने पर दी ये चेतावनी

Edited By :   Modified Date:  August 9, 2023 / 01:03 PM IST, Published Date : August 9, 2023/12:59 pm IST

Protested for installation of mobile tower: देवेन्द्र कुमार मिश्रा, धमतरी। दुनिया भर में तेजी से मोबाइल यूजरो की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में टेलीकाॅम कंपनियां अपने यूजरों को बेहतर सेवा देने के लिए जगह जगह मोबाइल टाॅवर लगा रहे हैं, लेकिन दूसरी ओर लोगों को डर भी है कि टावर से निकलने वाले रेडियेशन से उनको खतरा हो सकता है। इसी वजह से धमतरी के बेठना वार्ड के लोग रिहायशी इलाके में टावर लगाने का विरोध कर रहे हैं।

Read More: बड़ा हादसा: अमलाई पेपर मिल में बायलर मशीन फटने से पांच लोगों की मौत, कई घायल 

दरअसल, दुनिया में अब तक मोबाईल टावर से निकलने वाले रेडियेशन से किसी को नुकसान हुआ हो, जिसको लेकर कोई पुख्ता रिपोर्ट नहीं आया है। इसके बाद भी लोगों में रेडियेशन को लेकर अनजाना डर बना हुआ है। वहीं, बठेना वार्ड में रिहाशयी इलाके में मोबाइल टावर लगाया जा रहा है, जिसके विरोध में वार्डवासी खडे हो गए हैं। वार्डवासियों का कहना है कि मोबाईल टावर से निकलने वाले रेडियेशन से कई गंभीर बीमारी हो सकता है।

Read More: पति की मौत का सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाई पत्नी, चंद घंटे बाद हो गई मौत, परिवार में छाया मातम 

बताया कि जहां पर टावर लग रहा है उसके आसपास घना आबादी और स्कूल है। वहीं, टावर लगाने पर रोक लगाने की मांग को लेकर नगर निगम और जिला प्रशासन से शिकायत कर चुके हैं। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। ऐसे में टावर लगाने पर रोक नहीं लगी तो वार्डवासी उग्र आंदोलन की बात कह रहे हैं। बहरहाल जिला प्रशासन का कहना है कि वार्डवासियों की शिकायत पर जांच के बाद कार्रवाई की जायेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें