Dharma Sabha will be held in the raipur today

राजधानी में आज आयोजित होगी धर्म सभा, देशभर के संत धर्मांतरण पर भरेंगे हुंकार

राजधानी में आज आयोजित होगी धर्मसभा, देशभर के संत धर्मांतरण पर भरेंगे हुंकार! Dharma Sabha will be held in the raipur today

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2023 / 09:25 AM IST, Published Date : March 19, 2023/9:25 am IST

रायपुर। Dharma Sabha will be held in the raipur आज यानी 19 मार्च को राजधानी रायपुर में विश्व हिंदू परिषद की धर्म सभा होने जा रही है। ये कार्यक्रम दोपहर 2 बजे से कार्यक्रम हो गई। राजधानी के रावणभाठा मैदान में होने वाले इस आयोजन की पूरी तैयारी हो चुकी है। इस आयोजित कार्यक्रम लगभग 300 संत रायपुर आने वालें हैं।

Read More: Kawardha News: सरकारी स्कूल के हेडमास्टर और शिक्षक की खुली पोल, शराब के नशे में बेसुध होकर करते थे ऐसा काम 

अखिल भारतीय संत समिति, सकल सनातनी समाज एवं विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में होने वाली संकल्प धर्मसभा में हिंदू राष्ट्र, मतांतरण रोकने, नक्सलवाद को बढ़ावा देने वाले लोगों पर अंकुश लगाने संबंधी अन्य मुद्दों पर संतगण विचार रखेंगे।

Read More: इक्वाडोर में भूकंप का तेज झटका, चार लोगों की मौत, कई इमारतों को भी हुआ नुकसान

Dharma Sabha will be held in the raipur आपको बता दें कि धर्म सभा से पहले शनिवार को विश्व हिंदू परिषद के नेताओं और संतों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ली। इसमें धर्मांतरण को लेकर संतों ने तीखे सवाल किए। विश्व हिंदू परिषद के इस यात्रा के संयोजक चंद्रशेखर वर्मा ने बस्तर में धर्मांतरण बढ़ने का दावा करते हुए कहा कि बस्तर में तेजी से बढ़ रहे नक्सलवाद की समस्या के पीछे चर्च है। चर्च और उससे जुड़े हुए लोगों ही वहां के मुख्य षड्यंत्रकारी हैं । उन्हीं की वजह से ये समस्या बनी हुई है।

Read More: आज इन राशि वालों को मिलेगा बड़ा लाभ, चमक सकती है किस्मत, कार्य-व्यापार में भी होगा बंपर लाभ 

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बस्तर के 400 से ज्यादा गांवों में चर्च बनाए गए हैं । पिछले 10 सालों में यहां एक भी चर्च नहीं था और न ही कोई इसाई व्यक्ति । दावा किया जाता है कि वहां कोई धर्मांतरण नहीं हुआ, तो फिर ईसाई कहां से आ गए। चर्च कहां से आ गए। यह विचारणीय है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक