Education World Autonomous College Ranking

एजुकेशन वर्ल्ड ऑटोनॉमस कॉलेज रैंकिंग में टॉप 100 में छत्तीसगढ़ के 6 कॉलेज, दुर्ग का साइंस कॉलेज 9वें स्थान पर

एजुकेशन वर्ल्ड ऑटोनॉमस कॉलेज रैंकिंग में टॉप 100 में छत्तीसगढ़ के 6 कॉलेज! Education World Autonomous College Ranking

Edited By :   Modified Date:  May 28, 2023 / 09:41 AM IST, Published Date : May 28, 2023/9:41 am IST

रायपुर: Education World Autonomous College Ranking एजुकेशन वर्ल्ड ऑटोनॉमस कॉलेज रैकिंग 2023-24 में छत्तीसगढ़ के 6 कॉलेज को टॉप 100 में जगह मिली है। इस रैकिंग में शासकीय वी.वाय.टी महाविद्यालय दुर्ग टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब रही है, इस कॉलेज को 9वीं रैंक मिली है।

Read More: तेज आवाज वाले साइलेंसर पर पुलिस सख्त, देर रात जब्त की करीब 1 करोड़ रुपए की बाइक्स 

Education World Autonomous College Ranking एजुकेशन वर्ल्ड ऑटोनमस कॉलेज रैकिंग में छत्तीसगढ़ के जिन कॉलेजों को पहले सौ स्थान में रैंकिंग मिली है उनमें शासकीय बिलासा कन्या महाविद्यालय बिलासपुर को 14 वीं, ई राघवेंन्द्र राव विज्ञान महाविद्यालय को 19 वीं, शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय राजनांदगांव को 34 वीं, राजीवगांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अंबिकापुर को 42 वीं एवं शासकीय नागार्जुन विज्ञान महाविद्यालय रायपुर को 54 वीं रैंक प्राप्त हुई है।

Read More: शनि और सूर्यदेव की कृपा से इन राशि वालों की आज से खत्म हो रही साढ़े साती, धन धान्य से भर जाएगा घर

एजुकेशन वर्ल्ड द्वारा 12 वीं कक्षा के बाद छात्रों को कॉलेज के चयन करने में सुविधा के लिए रैंकिंग जारी की जाती है। रैंकिंग जारी करने के लिए फैकल्टी के कम्पीटेंश, वेल्फेयर एंव डेवलपमेंट, इंफ्रास्ट्रक्चर फैसलिटी कैरीकुलम और पैडागोजी, प्लेसमेंट और लीडरशिप गवरनेंस क्वालिटी के मूल्यांकन को आधार बनाया जाता है।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक